उपराष्ट्रपति को ले जा रहा विमान हुआ लापता, 9 अन्य लोग भी थे सवार, खोज और बचाव अभियान शुरू

उपराष्ट्रपति को ले जा रहा विमान हुआ लापता, 9 अन्य लोग भी थे सवार, खोज और बचाव अभियान शुरू

प्रेषित समय :17:57:57 PM / Tue, Jun 11th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

लिलोंग्वे. मलावी के उप-राष्ट्रपति साउलोस चिलिमा और नौ अन्य लोगों को ले जा रहा विमान लापता हो गया है. राष्ट्रपति कार्यालय के एक बयान में ये जानकारी दी गयी है. बीबीसी ने बताया कि मलावी रक्षा बल का विमान सोमवार सुबह राजधानी लिलोंग्वे से रवाना होने के बाद रडार से गायब हो गया. विमान से संपर्क न होने के बाद राष्ट्रपति ने खोज और बचाव अभियान का आदेश दिया. बीबीसी ने बताया कि विमान को स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे के बाद देश के उत्तर में स्थित मज़ूज़ू अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरना था.

घटना की जानकारी के बाद मलावी के राष्ट्रपति लाजऱस चकवेरा ने बहामास की अपनी यात्रा रद्द कर दी. राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा, पूरी स्थिति साफ़ होने के बाद ही घटनाक्रम के बारे में जनता को जानकारी दी जाएगी. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार विमान के लापता होने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है.

मलावी के सूचना मंत्री मूसा कुंकुयू ने बीबीसी को बताया कि विमान को खोजने के प्रयास जारी हैं. कुंकुयू ने कहा, जिस हवाई अड्डे पर उन्हें उतरना था वो मज़ुज़ू के उत्तरी भाग में है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, चिलिमा को 2022 में भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. उन पर सरकारी अनुबंध देने के बदले में पैसे लेने का आरोप था. हालांकि पिछले महीने अदालत ने सबूत के अभाव में आरोपों को खारिज कर दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में बाल आयोग की बड़ी कार्रवाई: लोहे का दरवाजा काटकर 21 बच्चियों को किया रेस्क्यू

दिल्ली : फूड फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 3 लोगों की जिंदा जलकर मौत, 6 झुलसे, हालत गंभीर

अब पानी के लिए नहीं तरसेगी दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट ने हिमाचल प्रदेश को दिया आदेश

चिलचिलाती गर्मी में राहत: दिल्ली और UP समेत इन राज्यों में आंधी और बारिश की संभावना

एमपी के सभी 29 नव-निर्वाचित सांसदों को दिल्ली से आया बुलावा, सीएम मोहन यादव से मिले शिवराज सिंह..!