हिमाचल- भीषण आग में 24 झुग्गियां जलकर खाक, बद्दी में बाल-बाल बची मजदूरों की जान

हिमाचल- भीषण आग में 24 झुग्गियां जलकर खाक, बद्दी में बाल-बाल बची मजदूरों की जान

प्रेषित समय :14:51:33 PM / Tue, Jun 11th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

बद्दी (हिमाचल). औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में बद्दी-पिंजौर मार्ग पर ऋषि अपार्टमेंट के निकट आग लगने से 24 झुग्गियां जल गईं। अग्निकांड से मजदूर खुले आसमान के नीचे आ गए हैं। पहने कपड़ों के अलावा उनके पास कुछ नहीं बचा है। हालांकि, समय रहते बच्चों को बाहर निकाले जाने से जानी नुकसान नहीं हुआ।.

सोमवार दोपहर बाद चार बजकर 45 मिनट पर ऋषि अपार्टमेंट बद्दी के निकट निजी भूमि पर बनाई झुग्गियों में आग लग गई। इसका पता चलते ही वहां अफरा-तफरी मच गई। अधिकांश पुरुष मजदूर काम पर गए थे, इसलिए महिलाएं व बच्चे ही झुग्गियों में थे। हालांकि, सभी समय पर सुरक्षित स्थान पर आ गए।

वहां रहने वाले एक मजदूर ने बताया कि यहां पर बिजली का एक पोल लगा हुआ है। उसकी एक तार टूट कर एक दुकान पर गिर गई, जिससे आग लग गई। देखते ही देखते आग फैल गई और कई झुग्गियों को चपेट में ले लिया। बताया जा रहा है कि जिस दुकान में आग लगी, उसमें छोटे सिलेंडरों में एलपीजी भरी जाती थी। दुकानदार तो जान बचाकर बाहर भाग गया, लेकिन वहां पर एक के बाद एक धमाके होने लगे। धमाकों से टोल बैरियर बद्दी का एरिया गूंज गया।

इसी बीच पड़ोस में रहने वाले रोड सेफ्टी क्लब के सचिव सतीश कुमार ढूंढवा ने अग्निशमन विभाग व पुलिस को सूचित किया, तुरंत बद्दी फायर स्टेशन से चार वाहन पहुंचे और आग पर काबू पा लिया। लीडिंग फायरमैन बद्दी मस्त राम ने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। पुलिस जांच कर रही है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हिमाचल में आग: शिमला में रेलवे ट्रैक तक पहुंची जंगल की आग, इमरजेंसी में रोकनी पड़ी ट्रेन

हिमाचल के कुल्लू में बड़ा हादसा: 500 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, 4 लोगों की मौत

हिमाचल प्रदेश के 6 बागी कांग्रेसी विधायक बीजेपी में शामिल, 3 निर्दलीय ने भी थामा कमल

सुप्रीम कोर्ट से हिमाचल प्रदेश के बागी विधायकों को झटका, स्पीकर के फैसले पर रोक लगाने से इनकार

हिमाचल में बड़ा हादसा, हाईड्रो प्रोजेक्ट पर एवलांच, 3 की मौत, काजा में ग्लेशियर गिरने से घर टूटा, 4 दबे