एमपी: इंदौर में 8 लोगों ने अपनाया सनातन धर्म, 3 मुस्लिम महिलाएं भी शामिल हुई..!

एमपी: इंदौर में 8 लोगों ने अपनाया सनातन धर्म, 3 मुस्लिम महिलाएं भी शामिल हुई..!

प्रेषित समय :19:45:17 PM / Sat, Apr 27th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, इंदौर. एमपी के इंदौर स्थित खरजाना स्थित गणेश मंदिर में आज मुस्लिम समाज के 8 लोग ने सनातन धर्म अपनाया है. जिसमें इंदौर से तीन व मंदसौर जिले के रहने वाले है. खजराना मंदिर आने के पूर्व इन सभी को पाटीदार समाज की धर्मशाला में पंडितों ने गोमूत्र, मिट्टी और 10 प्रकार के स्नान से पवित्र कराया. इसके बाद भगवा वस्त्र धारण करवा कर मंदिर लाया गया.

खजराना के हैदर से हरि बने युवक ने बताया कि मैने सनातन धर्म का काफी अध्ययन किया है, तभी से बहुत प्रभावित रहा. हरि ने किसी का नाम लिए कहा कि वहां के कुछ धर्म में अनुयायिायों को दुष्टता की श्रेणी में रखा है, वे यहां तक कहते थे कि फलां को नष्ट कर देना चाहिए. लेकिन यह विचारधारा सनातन धर्म की नहीं है. सनातन धर्म सभी धर्मो का सम्मान करता है, उन्हे महत्व देता है. मैंने आज अंधेरे से उजाले में प्रवेश किया है. मैंने आज एक तरह से नया जन्म लिया है. मुझे परिवार का विरोध नहीं बल्कि सहयोग ही मिला है. हरि का यहां तक कहना है कि धर्म परिवर्तन के बाद से ही कट्टरपंथियों के फोन आने शुरु हो गए है, उन्हे जान से मारने की धमकी दी जा रही है, अपशब्द कहे जा रहे है. खासबात यह है कि विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारियों ने कहा कि इन सब लोगों के साथ हम है.

इन्होने अपनाया है सनातन धर्म-

बताया गया है कि इन आठ लोगों ने विधि-विधान से सनातन धर्म अपना है, जिसमें परवनी बी अब पल्लवी, इरफान से ईश्वर, गफ्फार से गोविंदा, मोहम्मद युनूस से मोहनलाल, शेरु से ओमप्रकाश रुकैया बी से रुकमणि, तमन्ना से तन्नू व हैदर अब  सनातन धर्म अपनाने के बाद हरि नारायण बन गए है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: रीवा में 9 वर्षीय बच्ची की रेप के बाद गला घोंटकर हत्या, भड़का आक्रोश

एमपी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भोपाल में रोड शो शुुरू, मालवीय नगर तिराहे से रवाना, भारी भीड़ मौजूद

एमपी: दतिया में बारातियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटी, 17 लोग घायल, 4 गंभीर

एमपी: हाइवा की टक्कर से कार के परखच्चे उड़े, दो की मौत, तीन गंभीर, जबलपुर में आयोजित शादी समारोह में आ रहे थे