मणिपुर: कुकी उग्रवादियों का CRPF बटालियन पर घात लगाकर हमला,  2 जवान हुए शहीद

मणिपुर: कुकी उग्रवादियों का CRPF बटालियन पर घात लगाकर हमला,  2 जवान हुए शहीद

प्रेषित समय :08:20:48 AM / Sat, Apr 27th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

इंफाल। मणिपुर में हिंसा का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. खबर है कि कुकी उग्रवादियों ने शुक्रवार की आधी रात में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल पर हमला कर दिया. इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दो जवान शहीद हो गए हैं. पुलिस ने बताया कि हमला आधी रात को शुरू हुआ और इलाके में 2:15 बजे तक जारी रहा.

पुलिस ने बताया कि शहीद दोनों जवान मणिपुर के बिष्णुपुर जिले के नारानसेना इलाके में तैनात CRPF की 128 वीं बटालियन के थे. बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि जब इस तरह से जवानों पर हमला किया गया है. इससे पहले भी कई बार जवानों पर कुकी उग्रवादियों द्वारा हमला किया जा चुका है. मणिपुर से हिंसा की खबरें लगातार आती रहती हैं.

इससे पहले कुकी उग्रवादियों ने तीन जिलों कांगपोकपी, उखरूल और इंफाल पूर्व के ट्राइजंक्शन जिले में एक दूसरे पर फायरिंग की. इस गोलीबारी में कुकी समुदाय के 2 लोगों की मौत हुई थी. इसके बाद थौबल जिले के हेइरोक और तेंगनौपाल के बीच 2 दिनों तक क्रॉस फायरिंग हुई थी. इसके बाद इंफाल के पूर्वी जिले के मोइरंगपुरेल में फिर से हिंसा की आग भड़क उठी थी. इस बीच, मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी, प्रदीप कुमार झा ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में बाहरी मणिपुर में अधिक मतदान और हिंसा की न्यूनतम घटनाओं पर प्रकाश डाला. मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा, “लगभग एक घंटे पहले हमें मिली आखिरी रिपोर्ट तक, मतदान प्रतिशत 75 प्रतिशत के बीच था और कोई बड़ी गड़बड़ी की सूचना नहीं थी.”

इससे पहले, आम चुनाव के पहले चरण के दौरान छत्तीसगढ़ में एक IED विस्फोट में CRPF के एक सहायक कमांडेंट घायल हो गए थे. बीजापुर पुलिस ने बताया कि घटना के वक्त वह भैरमगढ़ के चिहका गांव के पास चुनाव ड्यूटी पर थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लोकसभा चुनाव: मणिपुर में फायरिंग में तीन लोग घायल, उत्तराखंड में ईवीएम में तोडफ़ोड़

मणिपुर में बीजेपी को बड़ा झटका : पूर्व एमएलए समेत चार कांग्रेस में शामिल अकोइजम बोले- राज्य की अखंडता की रक्षा करनी होगी