छत्तीसगढ़ का मौसम बदला, 9 जिलों में बारिश की चेतावनी, दिन का तापमान सामान्य से 9 डिग्री कम

छत्तीसगढ़ का मौसम बदला, 9 जिलों में बारिश की चेतावनी, दिन का तापमान सामान्य से 9 डिग्री कम

प्रेषित समय :18:01:31 PM / Sat, Apr 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मौसम में उलटफेर का दौर जारी है. शनिवार को सरगुजा और बिलासपुर संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. इनमें सरगुजा, जशपुर, कोरिया, पेंड्रा, बिलासपुर, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा शामिल हैं. वहीं दुर्ग संभाग के कबीरधाम जिले में एक दो जगहों पर बारिश के आसार हैं.

बारिश और बादल के कारण अप्रैल का पहला पखवाड़ा गुजरने को है लेकिन अभी भी प्रदेश में सभी जगहों पर दिन का तापमान सामान्य से नीचे बना हुआ है. रायपुर में दिन का तापमान 30.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. यह सामान्य से 9 डिग्री कम है. बिलासपुर में दिन का तापमान 32.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से 9 डिग्री कम रहा. दुर्ग में 8 डिग्री कम और जगदलपुर में 6 डिग्री दिन का पारा कम रहा.

रायपुर में सुबह से छाए बादल

रायपुर समेत कुछ जिलों में सुबह से बादल छाए हैं. यहां एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों में प्रदेश के अधिकतम तापमान में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है, उसके बाद तापमान 3 से 5 डिग्री तक बढऩे की संभावना है.

रायपुर में अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. इस दौरान राजधानी रायपुर में भी हल्के बादल रहेंगे. बीच-बीच में धूप भी निकलेगी. रविवार तक बादल-बारिश की स्थिति बनी रहेगी.

यहां हुई बारिश

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार प्रदेश में समुद्र से लगातार नमी आ रही है. इसके असर से शुक्रवार को भी राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश हुई. पिछले 24 घंटे के दौरान अंबागढ़ चौकी और डौंडीलोहारा में 10-10 मिमी बारिश हुई. रायपुर, जगदलपुर और माना एयरपोर्ट में भी हल्की बारिश हुई. शुक्रवार को दिन में भी माना एयरपोर्ट और जगदलपुर में हल्की बौछारें पड़ीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: रेल यात्रियों को झटका, 14 अप्रैल से 19 ट्रेनें रद्द, कई एक्सप्रेस व सुपरफास्ट का बदला समय

छत्तीसगढ़: पूर्व सीएम के खास शराब कारोबारी पप्पू बंसल, विजय भाटिया के यहां छापा

छत्तीसगढ़: बस के खाई में गिरने से 13 लोगों की हुई मौत, 15 घायल; 10 की हालत गंभीर

छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले बड़ी सफलता, 11 लाख के तीन इनामी सहित 9 नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि, 11 अप्रैल तक बारिश का अलर्ट, दिन का पारा 9 डिसे तक लुढ़का