छत्तीसगढ़: पूर्व सीएम के खास शराब कारोबारी पप्पू बंसल, विजय भाटिया के यहां छापा

छत्तीसगढ़: पूर्व सीएम के खास शराब कारोबारी पप्पू बंसल, विजय भाटिया के यहां छापा

प्रेषित समय :18:38:43 PM / Thu, Apr 11th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, रायपुर/ बिलासपुर. छत्तीसगढ़ में ईओडब्ल्यू व एसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग के छह हजार करोड़ रुपए के शराब घोटाले में प्रदेश के कई जगहों पर छापेमारी की है. आज सुबह अधिकारियों की टीम ने एक साथ घोटाले से जुड़े लोगों के यहां दबिश दी और जांच शुरू कर दी है.

इसमें रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, बिलासपुर सहित 22 ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई चल रही है. बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने इस मामले में एसीबी व ईओडब्ल्यू में केस दर्ज कराया है. इसके बाद यह छापेमारी की जा रही है.

आज सुबह पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दो करीबी शराब कारोबारियों पप्पू बंसल और विजय भाटिया के यहां ईओडब्ल्यू की टीम पहुंची है. पप्पू बंसल न्यू खुर्शीपार में रहते हैं और विजय भाटिया का बंगला नेहरू नगर पूर्व में है. दोनों जगह छापे की कार्रवाई जारी है. खबर है कि एसीबी की इस रेड की भी खबर लीक हो चुकी थी. बताया जा रहा है कि पप्पू बंसल कल रात 9 बजे तक भिलाई में था. इसके बाद अचानक वो लापता हो गया. जब एसीबी की टीम छापेमारी करने पहुंची तो वो घर पर नहीं मिला. वहींए विजय भाटिया छापेमारी के दौरान घर पर मौजूद है. इसी कड़ी में शराब कारोबार से जुड़े लोगों के साथ ही उनके सीए को एसीबी व ईओडब्ल्यू ने निशाना बनाया है. जिसमें बिलासपुर में भी टीम ने तीन से चार जगहों पर दबिश दी है. इसमें एफएल 10  कंपनी के सीए संजय मिश्रा के ऑफिस और घर सहित बाकी जगहों पर कार्रवाई चल रही है. रायपुर में समता कॉलोनी स्थित गोविंद कुंज में कारोबारी अनिल अग्रवाल और सौरभ अग्रवाल के घर भी जांच जारी है. यह कार्रवाई हवाला कारोबार से जुड़ी हुई है. साथ ही शराब और कोयला कारोबार से जुड़े कारोबारियों के ठिकानों पर भी टीम ने दबिश दी है.

कांग्रेस शासनकाल में ईडी ने की थी रेड-

दोनों ही बड़े शराब कारोबारी हैं और शराब घोटाले से इनके नाम जुड़े हैं. इन दोनों के यहां पिछले साल कांग्रेस शासनकाल में ईडी की रेड पड़ चुकी है. ईडी ने इनके यहां छापेमारी कर जांच तो की, लेकिन एक भी बार दोनों गिरफ्त में नहीं आए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले बड़ी सफलता, 11 लाख के तीन इनामी सहित 9 नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में पीएम बोले- जनता ने मोदी की गारंटी पर मुहर लगाई, कांग्रेसी मोदी का सिर फोडऩे की धमकी दे रहे

छत्तीसगढ़ : तेलंगाना सीमा पर सुरक्षा बलों की कार्रवाई में मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़: पावर हब में लगी भीषण आग, 1000 से अधिक ट्रासंफार्मर जले, अरबों का नुकसान, 50 हजार लोग हुए प्रभावित