नहीं चला दर्शकों पर काला जादू- अवतार पुरुष-2

नहीं चला दर्शकों पर काला जादू- अवतार पुरुष-2

प्रेषित समय :10:43:22 AM / Tue, Apr 9th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कन्नड़ फिल्म अवतार पुरुष-2 काफी चर्चा में है. करीब 2 घंटे 4 मिनट की ये फिल्म एक्शन- फैंटेसी और थ्रिलर है. फिल्म का निर्देशन सिम्पल सुनी ने किया है. निर्माता पुष्कर मल्लिकार्जुनैया हैं. इस सीक्वल में शरण, साईकुमार, आशिका रंगनाथ, सुधारानी, साधु कोकिला और हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार आशुतोष राणा प्रमुख भूमिका में है.

अगर पहले फिल्म की कहानी पर बात करें तो यह काले जादू पर आधारित है. फिल्म को हल्के-फुल्के अंदाज में बनाया गया है, ताकि दर्शक बोरियत महसूस न करें. कॉमेडी-ड्रामा के तौर पर प्रस्तुत ‘अवतार पुरुष 2’ पहले 22 मार्च को रिलीज़ होनी थी, मगर किन्हीं कारणों से तारीख 5 अप्रैल करनी पड़ी. ‘अवतार पुरुष 2’ एक मौलिक कहानी बताई गई है. यह अलग बात है कि ये पार्ट-1 के कुछ पहलुओं को जोड़कर रखती है. हालांकि कहानी में कई दिलचस्प मोड़ हैं. इस सीक्वेल का पहला पार्ट-अस्तादिगबंदनमदलकम नाम से 6 मई, 2022 को रिलीज हुआ था.

अगर ‘पुष्कर फिल्म्स’ और ‘मोहन फिल्म्स’ के बैनर तले बनी इस फिल्म की बात करें, तो अर्जन जन्य की मेहनत नजर आती है. म्यूजिक दर्शकों को बांधे रखता है. लेकिन म्यूजिक में कुछ नयापन नहीं है. फिल्म के वीएफएक्स ठीक हैं. अभिषेक एम ने इन पर काम किया गया है. सिनेमेटोग्राफर विलियम डेविड और संपादक मनु शेडगर का काम भी अच्छा है. फिल्म की कहानी में कुछ नयापन नहीं है, मगर सुनी और शीलम एम स्वामी ने अपनी टीम के साथ मिलकर इसे मनोरंजक बनाने की कोशिश की है.

फिल्म का फॉर्मूला पुराना है. इसमें मध्ययुगीन भारत का प्लॉट लिया गया है. इसमें राम जोइस नामक एक परिवार का छोटा बेटा मेला घूमने जाता है. अचानक वो वहां बने प्राचीन मंदिर से लापता हो जाता है. कहानी इसी घटनाक्रम के इर्द-गिर्द घूमती है. कहानी जादुई शक्तियों वाले एक त्रिशंकु पत्थर का हासिल करने की साजिशें दिखाती है. पौराणिक कहानियां सभी को पसंद आती हैं, यह फिल्म भी उसे ही भुनाने की कोशिश है. शरण अच्छी कॉमेडी कर लेते हैं, लेकिन अवतार पुरुष-2 में उनके लिए ऐसा कुछ खास करने को नहीं था. फिल्म में ब्लैक मैजिक से दर्शकों को डराने की कोशिश की गई है, लेकिन ये कहीं-कहीं बोरियत पैदा करता है. कई जगहों पर दृश्य बिखरते से दिखते हैं. खैर, फिल्म उतनी भी बेकार नहीं है कि देखी न सके. अगर अवतार पुरुष-2 की तुलना हैरी पॉटर जैसी फिल्म से न की जाए, तो इसे बैठकर देखा जा सकता है.