छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले बड़ी सफलता, 11 लाख के तीन इनामी सहित 9 नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले बड़ी सफलता, 11 लाख के तीन इनामी सहित 9 नक्सली गिरफ्तार

प्रेषित समय :18:02:09 PM / Tue, Apr 9th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

सुकमा. छत्तीसगढ़ की सुकमा पुलिस ने 11 लाख रुपए के तीन इनामी सहित नौ नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधीक्षक किरण चौहान ने आज बताया कि नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर ऑपरेशन पर निकले सीआरपीएफ 208, कोबरा 212, 217 बटालियन सहित डीआरजी के जवानों ने घेराबंदी कर कल इन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार 8 लाख का इनामी नक्सली सुखराम उर्फ माड़वी आयत, सीएनएम सदस्य एकलमु देवे पर एक लाख का इनामी, सोढ़ी आयत दो लाख का इनामी सुकमा जिले कई बड़े नक्सली हमले में शामिल रहे हैं.

नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में जवानों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है. जवानों ने नक्सलियों के हथियारों और विस्फोटक सामग्री का जखीरा बरामद किया है. तोंड़ारमाक कैम्प से लगभग 8 किलोमीटर दूर स्थित पहाड़ी की गुफा में नक्सलियों द्वारा भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामान छुपा रखा था और आगामी लोकसभा चुनाव में नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से कुछ तैयारी चल रही थी, लेकिन इसकी भनक सुरक्षा बलों को लगी और ऑपरेशन के दौरान भारी मात्रा में हथियारों और विस्फोटक सामग्रियों का जखीरा बरामद किया, जिसकी पुष्टि एसपी किरण चव्हाण ने करते हुए कहा कि नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाब कर दी गई और आगामी दिनों में ऑपरेशन और तेज कर दिए जाएंगे.

पुलिस की माने तो आगामी 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव होने है और ऐसे में तोंड़ारमाक और डब्बामरका में नक्सलियों के होने की सूचनाएं मिल रही थी और साथ ही गांव के जंगलों में स्थित एक पहाड़ी की छोटी सी गुफा में विस्फोटक एवं हथियार छुपाने की जानकारी मिली थी. इसके बाद एसपी किरण चव्हाण ने एक आपरेशन लांच किया जिसमें जिला बल, कोबरा 208, सीआरपीएफ 217, 212 व 241 की संयुक्त पार्टी रवाना की गयी. ऑपरेशन पर निकले जवानों ने जंगल मे बनी छोटी सी गुफा की सर्चिग की तो भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और हथियार बरामद हुए.

बरामद सामग्री में जेटिन राड (350 नग), इलेक्ट्रोनिक डेटोनेटर (105 नग) एक्सपलोजिव सामग्री, आईईडी (5 किलो) बीजीएल बम (19 नग) बीजीएल लांचर (02 नग), बीजीएल प्रोजेक्टर (22 नग), बीजीएल राउंड (04 नग) वायरलेस सैट, मोबाइल फोन, बैटरी समेत भारी मात्रा में दोनो पहाडिय़ों में विस्फोटक सामग्री और हथियार बरामद कर जवान वापस सुरक्षित कैंप लौट आए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में पीएम बोले- जनता ने मोदी की गारंटी पर मुहर लगाई, कांग्रेसी मोदी का सिर फोडऩे की धमकी दे रहे

छत्तीसगढ़ : तेलंगाना सीमा पर सुरक्षा बलों की कार्रवाई में मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़: पावर हब में लगी भीषण आग, 1000 से अधिक ट्रासंफार्मर जले, अरबों का नुकसान, 50 हजार लोग हुए प्रभावित

छत्तीसगढ़: जग्गी हत्याकांड के 27 दोषियों की उम्रकैद बरकरार, हाईकोर्ट ने खारिज की अपील, 2003 में हुई थी हत्या