रेलवे की महिला कामर्शियल इंस्पेक्टर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, वरिष्ठ अधिकारी पर प्रताडऩा का आरोप, नेशनल बॉक्सिंग प्लेयर थी

रेलवे की महिला कामर्शियल इंस्पेक्टर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, वरिष्ठ अधिकारी पर प्रताडऩा का आरोप, नेशनल बॉक्सिंग प्लेयर थी

प्रेषित समय :15:17:17 PM / Sun, Apr 7th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में शनिवार शाम को रेलवे की महिला अधिकारी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. पुलिस ने महिला अधिकारी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है. इस में रेलवे के सीनियर अधिकारी पर प्रताडऩा का आरोप लगा रहा है. हालांकि ऐसा सोशल मीडिया पर चल रहा है. घटना तोरवा थाना क्षेत्र के एनई कॉलोनी की है.

जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय स्तर की बॉक्सिंग प्लेयर विनीता साहनी (37) रेलवे के कमर्शियल विभाग में इंस्पेक्टर थी. शनिवार को वह अपनी 8 साल की बेटी के साथ घर पर अकेली थी. पति जिम संचालक हैं, जो अपने काम पर गए हुए थे. दोपहर में बेटी दूसरे कमरे में खेल रही थी. इसी बीच विनीता ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी.

बेटी ने देखा फंदे पर लटका मां का शव

बेटी जब शाम को अपनी मां को ढूंढ़ते हुए कमरे में पहुंची, तो उसे फांसी के फंदे पर लटका हुआ देख घबरा गई. उसने फौरन पड़ोसियों को बुलाया. पड़ोसियों ने महिला को फांसी के फंदे से उतारकर रेलवे अस्पताल पहुंचाया, लेकिन जांच के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना पाते ही पति के साथ ही तोरवा थाना पुलिस भी रेलवे अस्पताल पहुंची. पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है.

स्पोर्ट्स कोटा से रेलवे में मिली थी नौकरी

राष्ट्रीय स्तर की बॉक्सिंग प्लेयर विनीता साहनी की स्पोर्ट्स कोटा में बिलासपुर रेलवे जोन में नियुक्ति हुई थी. वह मूल रूप से हरियाणा की रहने वाली थी. पूछताछ में पति ने बताया कि विनीता सुबह कंधे का एक्स-रे कराने रेलवे अस्पताल गई थी. उसे गिरने से कोहनी और कंधे में चोट आई थी. एक्सरे कराने के बाद वह घर चली गई. बच्चे को नाश्ता कराने के बाद घर पर ही थी. शाम को उसकी आत्महत्या की खबर मिली.

रेलवे के अधिकारी पर लगा प्रताडऩा का आरोप

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी सामने आया है, जिसमें रेलवे के अधिकारी की प्रताडऩा से तंग आकर विनीता के सुसाइड की बात कही जा रही है. प्रताडऩा का आरोप एक सीनियर अधिकारी पर लगा है. इधर, अब तक इस मामले में रेलवे अधिकारियों का कोई बयान सामने नहीं आया है.

वो लंबे समय से परेशान चल रही थी. डिवीजन कार्यालय में उनसे सारे काम छीन लिए गए थे. रेल अफसर ने उनके नीचे से ग्रुप डी स्टाफ तक हटा लिए थे. कुछ दिनों पहले उनकी नाइट ड्यूटी भी ऑफिस में लगाई गई थी. अफसर विनीता से इतने नाराज थे कि उनका ट्रांसफर करने की भी बात कही थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोटा मंडल के रेल आवासों में भी मिलेगी अब एसी, गीजर लगाने की सुविधा, 600 रेलवे आवासों में होगी रिवायरिंग, यूनियन की मांग पर निर्णय

जबलपुर: मेल एक्सप्रेस के पेंट्रीकार का रेलवे के अधिकारियों ने किया औचक निरीक्षण..!

रेलवे पुल गिरा, 6 मजदूर घायल, मुरैना में पुराने ब्रिज को काट रहे थे, दीवार ढहने से 50 फीट नीचे गिरे

गुजरात : हाईकोर्ट शेरों की मौत पर हुआ सख्त, रेलवे को दी ट्रेन बंद कर देने की चेतावनी

नरसिंहपुर से जबलपुर आये व्यापारी से रेलवे स्टेशन पर 5 लाख रुपए बरामद, आरपीएफ कर रही पूछताछ

अब ट्रेनों में नहीं लगेंगे पेंट्रीकार, रेलवे बोर्ड ने दिया आदेश, अब यह होगी व्यवस्था, इस तारीख से होगा लागू

WCREU: की पीएनएम जबलपुर में संपन्न, जोन में नए पदों के होगा सृजन, रेलवे हॉस्पिटलों की दशा में होगा सुधार