छत्तीसगढ़ : तेलंगाना सीमा पर सुरक्षा बलों की कार्रवाई में मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ : तेलंगाना सीमा पर सुरक्षा बलों की कार्रवाई में मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर

प्रेषित समय :15:10:18 PM / Sat, Apr 6th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रायपुर. तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर बड़ा नक्सल विरोधी ऑपरेशन देखने को मिला है. दरअसल, पुजारी कांकेर के कर्रीगुटा जंगलों में छत्तीसगढ़ पुलिस के सहायक सहयोग से तेलंगाना के सुरक्षा बलों के नेतृत्व में एक नक्सल विरोधी अभियान में तीन नक्सली मारे गए. मौके से नक्सलियों के शव और एलएमजी और एके-47 हथियार भी बरामद किए हैं. बता दें कि इससे पहले भी कई नक्सल अभियानों में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है.

तेलंगाना की सीमा से लगे घने जंगल में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गये. यहां एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में अभी भी तलाशी अभियान जारी है. इस सप्ताह की शुरुआत में छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन महिलाओं सहित कम से कम 13 नक्सली मारे गए थे. बीजापुर एसपी जितेंद्र यादव ने मुठभेड़ होने की जानकारी दी है?. यह उसूर थाना क्षेत्र का मामला है.

छत्तीसगढ़ पुलिस की ओर से नक्सल विरोधी अभियान लगातार जारी है. छत्तीसगढ़ के जवानों के दबाव से नक्सली तेलंगाना की ओर रुख कर रहे हैं. इसी मौके पर तेलंगाना ग्रेहाउंड ने आपरेशन चलाकर छत्तीसगढ़ के नंबी कोर गुट्टा पहाड़ी में घेराबंदी की. इसी बीच जवानों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को ढ़ेर हो गए. अभी सर्चिंग अभियान जारी है. विस्तृत जानकारी आने में वक्त लगेगा.

बता दें कि बीजापुर जिले के गंगालूर क्षेत्र में बीते दो अप्रैल को नक्सलियों के लड़ाकू दस्ता कंपनी नंबर दो के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल ने 13 नक्सलियों को मार गिराया था. मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से 13 नक्सलियों के शव सहित एक लाइट मशीन गन, बैरल ग्रेनेड लांचर और अन्य हथियार व गोला-बारूद बरामद किए गए थे. बस्तर में सुरक्षा बल का यह अब तक का सबसे सफल अभियान है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: जग्गी हत्याकांड के 27 दोषियों की उम्रकैद बरकरार, हाईकोर्ट ने खारिज की अपील, 2003 में हुई थी हत्या

मध्यप्रदेश–छत्तीसगढ़ सर्किल में जियो ने जनवरी 2024 में फिर जोड़े सबसे ज्यादा ग्राहक

छत्तीसगढ़: बीजापुर मुठभेड़ में 13 माओवादियों के शव बरामद, 18 घंटे चला एनकाउंटर

छत्तीसगढ़: पिकअप पलटी, महिला समेत 2 की मौत, 15 की हालत गंभीर, बेटी को लेने उसकी ससुराल जाते समय हादसा

छत्तीसगढ़: सीआरपीएफ जवानों से भरी एंबुलेंस पलटी, ड्राइवर समेत 12 जवान घायल

छत्तीसगढ़ : बीजापुर में सुरक्षाबलों की बड़ी मुठभेड़, 6 नक्सलियों को किया ढेर, कई घायल

छत्तीसगढ़: होली के दिन 3 लोगों को कुल्हाड़ी से काट डाला, खून से सनी मिली 2 लाशें एक की इलाज के दौरान मौत