छत्तीसगढ़: बीजापुर मुठभेड़ में 13 माओवादियों के शव बरामद, 18 घंटे चला एनकाउंटर

छत्तीसगढ़: बीजापुर मुठभेड़ में 13 माओवादियों के शव बरामद, 18 घंटे चला एनकाउंटर

प्रेषित समय :15:43:43 PM / Wed, Apr 3rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुई मुठभेड़ में 13 नक्सलियों के शव बरामद हो गए हैं. मंगलवार देर रात तक 10 ही शव मिलने की सूचना थी. बीजापुर एसपी जितेंद्र यादव के मुताबिक करीब 18 घंटे चले एनकाउंटर में कुल 13 नक्सलियों के शव बरामद किए जा चुके हैं. इनमें महिला नक्सली भी हैं.

मंगलवार सुबह 6 बजे से शुरू हुई मुठभेड़ रात करीब 11 बजे खत्म हुई. जवानों ने नक्सलियों के पास से एके-47, एलएमजी जैसे ऑटोमैटिक हथियार भी बरामद किए हैं. टेकलगुड़ेम मुठभेड़ की आज तीसरी बरसी है. 3 अप्रैल 2021 में इस मुठभेड़ में 22 जवानों को नक्सलियों ने मारा था. वहीं, 3 साल बाद उसी इलाके में पुलिस ने एक साथ 13 माओवादियों को ढेर किया है. मुठभेड़ पर छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा है कि सरकार नक्सलियों से चर्चा के लिए तैयार है.

नक्सलियों के कोर इलाके में मुठभेड़

पुलिस को सूचना मिली थी कि कोरचोली और लेंड्रा के जंगल में भारी संख्या में गंगालूर एरिया कमेटी के नक्सली मौजूद हैं. इस पर बीजापुर से डीआरजी, सीआरपीएफ, कोबरा, बस्तर फाइटर्स, बस्तरिया बटालियन और ष्ट्रस्न के जवानों को सोमवार रात संयुक्त ऑपरेशन पर रवाना किया गया था.

मंगलवार सुबह करीब 6 बजे जवान जब गंगालूर थाना क्षेत्र में नक्सलियों के कोर इलाके में पहुंचे तो मुठभेड़ हो गई. नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाते हुए फायरिंग शुरू कर दी. इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

45 से 50 मिनट तक दोनों ओर से लगातार फायरिंग

सुबह 45 से 50 मिनट तक दोनों ओर से लगातार फायरिंग हुई. इसके बाद फायरिंग रुकी तो जवानों ने सर्चिंग शुरू की. सुबह जवानों ने 4 नक्सलियों के शव और हथियार बरामद किए थे. दोपहर तक 4 और नक्सलियों के शव मिले हैं. शाम करीब 6 बजे 2 और शव बरामद किए गए. बाद में शवों की संख्या 13 हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: पिकअप पलटी, महिला समेत 2 की मौत, 15 की हालत गंभीर, बेटी को लेने उसकी ससुराल जाते समय हादसा

छत्तीसगढ़: सीआरपीएफ जवानों से भरी एंबुलेंस पलटी, ड्राइवर समेत 12 जवान घायल

छत्तीसगढ़: सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में 6 नक्सली मारे गए

छत्तीसगढ़ : बीजापुर में सुरक्षाबलों की बड़ी मुठभेड़, 6 नक्सलियों को किया ढेर, कई घायल

छत्तीसगढ़: होली के दिन 3 लोगों को कुल्हाड़ी से काट डाला, खून से सनी मिली 2 लाशें एक की इलाज के दौरान मौत

छत्तीसगढ़: बीजापुर में मुठभेड़ के दौरान दो नक्सली ढेर, सुकमा में आईईडी ब्लास्ट में दो जवान घायल