छत्तीसगढ़: पिकअप पलटी, महिला समेत 2 की मौत, 15 की हालत गंभीर, बेटी को लेने उसकी ससुराल जाते समय हादसा

छत्तीसगढ़: पिकअप पलटी, महिला समेत 2 की मौत, 15 की हालत गंभीर, बेटी को लेने उसकी ससुराल जाते समय हादसा

प्रेषित समय :16:52:46 PM / Sun, Mar 31st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले 40 लोगों से भरा पिकअप वाहन ग्राम सोनपुरी में अनियंत्रित होकर पलट गया. हादसे में एक महिला और बुजुर्ग समेत 2 लोगों की मौत हो गई, वहीं 38 लोग घायल हैं, जिनमें से 15 लोगों की हालत गंभीर है. ये लोग शादी के बाद बेटी को लेने पहली बार उसकी ससुराल जा रहे था. मामला कोटा थाना क्षेत्र की बेलगहना चौकी इलाके का है.

जानकारी के मुताबिक, बेलगहना क्षेत्र के ग्राम सोनपुरी के रामायण भानू की बेटी की शादी 2 दिन पहले मटियाडांड में हुई थी. शनिवार को परिवार के लोग पहली विदाई के लिए बेटी की ससुराल मटियाडांड जा रहे थे. पिकअप में परिवार की महिलाओं समेत 40 लोग सवार थे.

ड्राइवर की लापरवाही से हुआ हादसा

पिकअप के ड्राइवर ने गांव से निकलते ही गाड़ी की रफ्तार बढ़ा दी. गांव से निकलकर तालाब के पास तेज रफ्तार पिकअप बेकाबू हो गई और सड़क से उतरकर पलट गई. इससे पिकअप सवार कुछ लोग गाड़ी के नीचे दब गए. वहीं, ज्यादातर लोग दूर जाकर गिरे. हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई. शोर सुनकर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और पुलिस को सूचना देने के साथ ही रेस्क्यू शुरू किया.

गांववालों की मदद से लोगों को निकाला बाहर

जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. गांव वालों की मदद से वाहन के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला गया. हादसे में धूमा में रहने वाली पंचकुंवर भैना (45) की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

हादसे में घायल बाकी के 39 लोगों को केंदा स्थित स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया. इनमें से ज्यादातर लोग जिन्हें ज्यादा चोट नहीं आई थी, उनका इलाज कर कुछ को घर भेज दिया गया, बाकी का इलाज यहीं जारी है.

इलाज के दौरान बुजुर्ग की भी मौत

हादसे में 16 लोग गंभीर रूप से घायल थे, जिन्हें इलाज के लिए रतनपुर और बिलासपुर सिम्स लाया गया. 65 वर्षीय बुजुर्ग गंगाराम की रतनपुर हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई. बाकी घायलों का इलाज जारी है. वहीं पिकअप ड्राइवर फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में 6 नक्सली मारे गए

छत्तीसगढ़ : बीजापुर में सुरक्षाबलों की बड़ी मुठभेड़, 6 नक्सलियों को किया ढेर, कई घायल

छत्तीसगढ़: होली के दिन 3 लोगों को कुल्हाड़ी से काट डाला, खून से सनी मिली 2 लाशें एक की इलाज के दौरान मौत

छत्तीसगढ़: बीजापुर में मुठभेड़ के दौरान दो नक्सली ढेर, सुकमा में आईईडी ब्लास्ट में दो जवान घायल

छत्तीसगढ़: बीजेपी नेता पर महतारी वंदन योजना की राशि दिलाने के बहाने युवती से रेप, एफआईआर के बाद फरार