दानापुर-पुणे एक्सप्रेस में सपेरों का आतंक, सांप दिखाकर लूट लिए नगदी और सामान, यात्रियों से मारपीट

दानापुर-पुणे एक्सप्रेस में सपेरों का आतंक, सांप दिखाकर लूट लिए नगदी और सामान, यात्रियों से मारपीट

प्रेषित समय :17:35:07 PM / Tue, Feb 13th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

प्रयागराज. प्रयागराज में ट्रेन में लूटपाट किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. ट्रेन में सफर कर रहे एक दर्जन यात्रियों को सांप दिखाकर लूटपाट की गई. बिहार के दानापुर से पुणे जा रही दानापुर पुणे एक्सप्रेस की जनरल बोगी में वारदात हुई. लुटेरों ने विषैले सांपों को यात्रियों के गले में जबर्दस्ती डालना शुरू कर दिया था.

प्रयागराज में घूरपुर थाना क्षेत्र के इरादतगंज व जसरा स्टेशन के बीच का मामला है. लूटपाट करने वाले शंकरगढ़ रेलवे स्टेशन से पहले चेन पुलिंग कर फरार हो गए. घटना की जानकारी के बाद आरपीएफ ने जांच पड़ताल की. गाड़ी संख्या 12150 दानापुर पुणे एक्सप्रेस सुबह करीब साढ़े पांच बजे छिवकी स्टेशन पहुंची. 10 मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन आगे के लिए रवाना हो गई. लिंक जंक्शन के पास ट्रेन धीमी होने पर जनरल बोगी में चार युवक चढ़ गए. ट्रेन जैसे ही इरादतगंज से जसरा के बीच पहुंची उन्होंने सांप दिखाकर यात्रियों के रुपये मांगने शुरू कर दिए.

कैश और सामान छीन लिए गए

मना करने पर मारपीट करते हुए यात्रियों से लूटपाट शुरू कर दी. लगभग एक दर्जन यात्रियों से कैश और सामान छीने गए. यात्रियों ने इसकी सूचना रेलवे हेल्पलाइन नंबर पर दी. घटना की जानकारी मिलने पर हड़कंप मच गया. आरपीएफ इंस्पेक्टर छिवकी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर जांच-पड़ताल की गयी है. कुछ युवक ट्रेन में यात्रियों को सांप दिखाकर रुपए मांग रहे थे जिसका यात्रियों ने विरोध किया था. कुछ यात्रियों से जबरन नगद पैसे और सामान लिए गए.

जानकारी मिलने पर मामले की जांच-पड़ताल की

आरपीएफ इंस्पेक्टर छिवकी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर मामले की जांच-पड़ताल की गयी है. कुछ युवक ट्रेन में यात्रियों को सांप दिखाकर रुपए मांग रहे थे. यात्रियों के विरोध करने पर उन्होंने कुछ यात्रियों से जबरन नगद पैसे और सामान छीन लिया और ट्रेन से उतरकर भाग गए हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही हैं. आरोपियों के पहचान के लिए सीसीटीवी की मदद ली जा रही है. पुलिस ने भरोसा दिलाया कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इधर यात्रियों में दहशत का माहौल है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे कर्मचारी सहकर्मी के अंतिम संस्कार में गये, रद्द करनी पड़ी 147 ट्रेनें

Railway - एनआई कार्य के चलते ताप्ती गंगा एक्सप्रेस सहित पमरे से निकलने वाली कई ट्रेनें प्रभावित, प्रयागराज जंक्शन रहेगा अस्थाई हाल्ट

JABALPUR: प्रेमी से मिलने घर से भागी नाबालिगा की ट्रेन से गिरकर मौत

रेल न्यूज: जबलपुर की तीन ट्रेनें अब मथुरा होकर चलेंगी, इंटरलाकिंग वर्क के चलते कई दिनों से थी प्रभावित

रेल हादसा: श्रीधाम के पास ट्रेन की चपेट में आने से रेल कर्मचारी की मौत, कर्मचारियों में शोक