#Elections2024 इंडिया गठबंधन बिखर रहा है, लेकिन.... कांग्रेस को तो फायदा हो रहा है?

#Elections2024 इंडिया गठबंधन बिखर रहा है, लेकिन.... कांग्रेस को तो फायदा हो रहा है?

प्रेषित समय :15:12:11 PM / Thu, Feb 8th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

प्रदीप द्विवेदी. इन दिनों कई नेताओं के इंडिया गठबंधन छोड़ने की खबरों का अर्थ निकाला जा रहा है कि- इंडिया गठबंधन कमजोर हो रहा है, लेकिन.... असल में इसका भावार्थ है कि- कांग्रेस को फायदा हो रहा है?
1. ममता बनर्जी इंडिया गठबंधन से दूर हो गई, लोकसभा में कांग्रेस का पश्चिम बंगाल में क्या था, जो नुकसान हो जाएगा, उल्टे इससे कांग्रेस-बीजेपी को फायदा होगा, तो ममता बनर्जी का नुकसान होगा?
2. नीतीश कुमार एनडीए के साथ चले गए, बिहार के महागठबंधन में अब सीटों का बंटवारा आरजेडी और कांग्रेस में होगा, मतलब.... कांग्रेस को ज्यादा सीटें मिलेंगी, तो उधर बीजेपी को नुकसान होगा कि उसकी सीटें कम हो जाएंगी?
3. यूपी में कांग्रेस के पास खोने के लिए कुछ खास नहीं है, यदि कोई इंडिया गठबंधन छोड़ता है, तो कांग्रेस की सीटों की हिस्सेदारी बढ़ जाएगी, वैसे बीएसपी का वोट बैंक बिखर रहा है, वह कांग्रेस की ओर जाएगा, अर्थात.... यूपी में कांग्रेस का वोट प्रतिशत बढ़ेगा?
4. अरविंद केजरीवाल को लगातार सियासी जाल में उलझाया जा रहा है, इसका फायदा भी कांग्रेस को मिलेगा, राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश, दिल्ली, पंजाब सहित कई राज्यों में कांग्रेस पर सियासी दबाव कम होगा?
5. महाराष्ट्र में मोदी टीम लगातार उद्धव ठाकरे और शरद पवार को कमजोर करने की कोशिशें कर रही है, किसका फायदा होगा- कांग्रेस का?
6. राजनीतिक बदले की कार्रवाई के चलते झारखंड में कांग्रेस का महत्व और उम्मीदें बढ़ती जा रही है?
दरअसल, राहुल गांधी की सक्रियता से कांग्रेस के वोट बैंक में जो बढ़ातरी हुई है, उसका फायदा कांग्रेस को तब ही मिलेगा, जब वह लोकसभा चुनाव 2024 में अधिक से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी, मोदी टीम इसमें कांग्रेस की पूरी मदद कर रही है!
Ajay Jha @Ajay_reporter
भारत जोड़ो न्याय यात्रा ओडिशा पहुंच चुकी है, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज राउरकेला के सुंदरगढ़ में वेदव्यास मंदिर में पूजा की, पिछले 25 दिनों में यात्रा 8 राज्यों से गुजर चुकी है! #BharatJodoNyayYarta
https://twitter.com/i/status/1755086809749704744

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Weather Update: सर्द हवाओं से कांप रहा दिल्ली-एनसीआर समेत पूरा उत्तर भारत, दिल्ली की हवा साफ

केजरीवाल सरकार का किन्नरों को तोहफा: दिल्ली की बसों में कर सकेंगे फ्री यात्रा

#ArvindKejriwal को लेकर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की सक्रियता के अर्थ-भावार्थ?

जाट समदुाय की धमकी, मुंबई-दिल्ली रेलवे ट्रैक कर देंगे ब्लॉक, आरक्षण की मांग पर कर रहे हैं आंदोलन

फिर लौटेगी ठंड: दिल्ली में बारिश से बढ़ेगी ठंड, हिमाचल-उत्तराखंड में बर्फबारी