Rail News: जबलपुर वन्दे भारत को इंदौर तक चलाने के सुझाव सहित मंडल के कार्यों की डीआरयूसीसी मीटिंग में प्रशंसा

Rail News: जबलपुर वन्दे भारत को इंदौर तक चलाने के सुझाव सहित मंडल के कार्यों की डीआरयूसीसी मीटिंग में प्रशंसा

प्रेषित समय :19:38:09 PM / Fri, Sep 15th, 2023
Reporter :

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल की रेल उपयोगकर्ता परामर्श समिति (डीआरयूसीसी) की 149वीं बैठक आज शुक्रवार को मंडल कार्यालय में आयोजित की गयी. इस बैठक में मंडल के 14 सदस्यों ने उपस्थित होकर अपने अपने क्षेत्रो के  रेल यात्रियों से सम्बंधित सुझाव प्रस्तुत किये इस दौरान सदस्यों ने अमृत भारत स्टेशन योजना के लिए स्टेशनों पर किये जा रहे पुनर्विकास के कार्यो तथा पार्किंग जैसे दुरूह कार्य में हुए सुधार के लिए रेल प्रशासन की प्रशंसा की. बैठक में सदस्यों ने जबलपुर-रानी कमलापति स्टेशन (हबीबगंज, भोपाल) वंदे भारत एक्सप्रेस को इंदौर तक चलाने की मांग की.

बैठक के प्रारंभ में समिति के अध्यक्ष मंडल रेल प्रबंधक विवेक शील ने समिति के सदस्यों का पुष्प गुच्छ देकर मंडल की तरफ से स्वागत किया. बैठक को संबोधित करते हुए श्री शील ने  सदस्यों से प्राप्त होने वाले सुझावों को मंडल में यात्री सुविधाओं के लिए उपयोगी बताते हुए कहा कि इन सुझावों से मंडल बहु आयामी विकास अवं उच्च स्तरीय मानक प्राप्त करेगा.

बैठक में  समिति के सचिव सीनियर डीसीएम श्री विश्वरंजन ने पॉवर पॉइंट के द्वारा मंडल में यात्री सुविधाओ की विस्तृत जानकारी प्रस्तुत की. इस अवसर पर  बैठक में समिति के जबलपुर के सदस्य श्री बलराम जिग्यासी ने  मैहर स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल करने पर धन्यवाद देते हुए मैहर स्टेशन पर रायपुर से  लखनऊ  गरीब रथ एक्सप्रेस के ठहराव का सुझाव दिया. समिति के सदस्य अरुण सिंह पवार ने वन्दे भारत ट्रेन को इंदौर तक बढ़ाने, नरसिंहपुर से कटनी तक लोकल ट्रेन चलाने, नरसिंहपुर के सदस्य सुदर्शन वैध ने जबलपुर से पुणे के लिए नियमित ट्रेन चलाने श्री अमित दुबे ने नरसिंहपुर को अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल करने, नन्द राम पाठक ने बोहानी में फुट ओवर ब्रिज बनाने, कमल नयन काबरा ने पिपरिया के रिटायरिंग रूम को वातानुकूलित करने, जबलपुर –यशवंतपुर एक्सप्रेस को मैसूर तक बढ़ाने,जबलपुर के निखिल अरुण देशकर ने वन्दे भारत ट्रेन का किराया कम करने, जबलपुर से रायपुर व्हाया गोंदिया ट्रेन एवं प्रयागराज के लिए भी वंदे भारत ट्रेन चलने की बात रखी. सीधी के सुधीर शुक्ला ने स्लीपर कोच के बाथरूम में हैंड वाश रखने, रीवा के शंकर साहनी ने रीवा से इंदौर ट्रेन के फेरे बढ़ाने, कटनी के आशीष गुप्ता ने निवार स्टेशन में रीवा इंटरसिटी ट्रेन का ठहराव देने, दमोह की श्रीमती मनोरमा रतले ने दमोह में जीआरपी थाना खोलने, प्लेटफार्म में जमा होने वाली भीड़ को रोकने का सुझाव दिया. कटनी के हरिशंकर ने मुडवारा स्टेशन के यात्री प्रतीक्षालय को वातानुकूलित करने, यात्री सुरक्षा हेतु पुलिस बल बढ़ाने  का कटनी के ही श्री मारुफ़ अहमद हनफी ने रेलवे स्टेशन मार्ग के डामलीकरण करने तथा मार्ग में विद्युतीकरण करने का एवं मदन महल के राघवेन्द्र सिंह पटेल ने कोरोना काल से बंद इटारसी-सतना शटल ट्रेन को पुन: प्रारंभ करने, एक्सप्रेस गाडियों में सामान्य श्रेणी के डिब्बे बढ़ाने का सुझाव दिया.    

इस अवसर पर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक आनंद  कुमार एवं प्रदीप कुमार सहित शाखा अधिकारी सर्वश्री विश्व रंजन, डॉ. मधुर वर्मा, संजय मनोरिया, विराट गुप्ता, मनीष पटेल, यशवंत कुमार, सुबोध विश्वकर्मा, डॉ निर्मला गुप्ता, नितेश सोने, पी.के. श्रीवास्तव,  पंकज दुबे, अखिलेश नायक, गुन्नार सिंह  तथा जीआरपी के अति. एस.आर.पी. श्री  इसरार मंसूरी, आकांक्षा, एस पी सिंह  भी उपस्थित थे. बैठक का संचालन मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री नितेश सोने  ने किया.

पार्किंग कर्मियों की सराहना

बैठक के दौरान  समिति के सदस्यों श्री देशकर, श्री पवार आदि  ने जबलपुर स्टेशन के प्लेटफार्म क्र. 06 पर संचालित पार्किंग लायसेंसी के कर्मचारियों का यात्रियों से सौजन्यतापूर्ण व्यवहार एवं 100 रुपये का नोट देने पर 98 रूपये खुल्ले वापस करने जैसे ईमानदारीपूर्वक कार्य की  सराहना करते हुए इसके लिए मंडल प्रशासन की प्रशंसा की. सदस्यों ने पार्किंग में बूम बेरियर लगाना से यात्रियों को मिल रही ड्राप एंड गो  सुविधा के लिए भी धन्यवाद दिया.   
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पूर्वोत्तर रेलवे के पीसीएमएम को CBI ने गोरखपुर में रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार, सात लाख मांगी थी रिश्वत

Rail News: रेलवे ने जबलपुर से दिल्ली जाने वाली महाकौशल, संपर्क क्रांति, श्रीधाम सहित 36 गाडिय़ां की रद्द, यह है कारण

बिना टिकिट यात्रियों से भर रहा रेलवे का खजाना, जबलपुर रेल मंडल ने 5 माह में ही 25 करोड़ रुपए से अधिक की करी कमाई

रेलवे पुलिस ने 12 महिला चोरों को किया गिरफ्तार, अंतर्राज्यीय चोर गिरोह से लाखों के जेवरात बरामद

Jabalpur: रेलमंत्री भले ही नहीं आये, लेकिन चगन-मगन हो गया रेलवे स्टेशन, नीलाम्बरी रेस्ट हाउस