Rail News: रेलवे ने जबलपुर से दिल्ली जाने वाली महाकौशल, संपर्क क्रांति, श्रीधाम सहित 36 गाडिय़ां की रद्द, यह है कारण

Rail News: रेलवे ने जबलपुर से दिल्ली जाने वाली महाकौशल, संपर्क क्रांति, श्रीधाम सहित 36 गाडिय़ां की रद्द, यह है कारण

प्रेषित समय :15:49:17 PM / Sat, Sep 9th, 2023
Reporter :

जबलपुर. रेल यात्रियों के लिए यह खबर अच्छी नहीं है. खासकर जबलपुर से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए. रेलवे ने जबलपुर से हजरत निजामुद्दीन (दिल्ली) जाने वाली तीन प्रमुख ट्रेनों, जिसमें महाकोशल, संपर्क क्रांति व श्रीधाम एक्सप्रेस है, उसे आगामी 11 सितम्बर से रद्द कर दिया गया है और यह 27 व 28 सितंबर तक कैेेंसिल रहेगी. राहत की थोड़ी बात यह है कि गोंडवाना एक्सप्रेस को चलायमान रखने का निर्णय लिया है.

बताया जाता है कि उत्तर मध्य रेलवे के वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई स्टेशन (पुराना नाम झांसी) में प्लेटफार्म निर्माण का कार्य किया जा रहा है. जिसके चलते रेल प्रशासन ने झोंसी से प्रारंभ होने व यहां से निकलने वाली 36 गाडिय़ों को रद्द कर दिया गया है. वहीं दो गाडिय़ों को शार्ट टर्मिनेट तो 6 गाडिय़ों को डायवर्ट रूट से चलाने का निर्णय लिया है.

जबलपुर मंडल की यह गाडिय़ां हुई हैं कैंसिल

रेलवे ने जो गाडिय़ां केंसिल की है, उसमें जबलपुर की प्रमुख ट्रेनोंं गाड़ी संख्या 12189/12190 जबलपुर-निजामुद्दीन-जबलपुर महाकोशल एक्सप्रेस को 11 सितम्बर से जाने में व वापसी में 12 सितम्बर से 29 सितंबर तक, गाड़ी संख्या 12121-12122 जबलपुर- ह. निजामुद्दीन-जबलपुर एमपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को 13 सितंबर से 28 सितंबर तक व गाड़ी संख्या 12192-12191 जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन-जबलपुर व्हाया इटारसी-भोपाल श्रीधाम एक्सप्रेस को जाने में 11 सितंबर व वापसी में 29 सितंबर तक रद्द किया गया है. वहीं  गाड़ी संख्या 12823-12824 दुर्ग-निजामुद्दीन-दुर्ग छग संपर्क क्रांति एक्सप्रेस जो व्हाया कटनी मुड़वारा, दमोह, सागर होकर चलती है, उसे भी 11 सितंबर से 29 सितंबर तक रद्द किया गया है.

जबलपुर से सिर्फ गोंडवाना से होगा दिल्ली का सफर

जबलपुर से देश की  राजधानी दिल्ली जाने के लिए जबलपुर से चार गाडिय़ां हैं, जिनमें से 3 गाडिय़ों को केंसिल कर दिया गया है, सिर्फ जबलपुर-निजामुद्दीन गोंडवाना एक्सप्रेस की सुविधा को बहाल रखा गया है. जिससे इस ट्रेन में जबर्दस्त दबाव बढ़ गया है.


 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे पुलिस ने 12 महिला चोरों को किया गिरफ्तार, अंतर्राज्यीय चोर गिरोह से लाखों के जेवरात बरामद

Jabalpur: रेलमंत्री भले ही नहीं आये, लेकिन चगन-मगन हो गया रेलवे स्टेशन, नीलाम्बरी रेस्ट हाउस

G-20 शिखर सम्मेलन: ट्रेन सेवाओं पर भी असर, रेलवे ने 200 से अधिक ट्रेनों को किया कैंसिल

जया वर्मा सिन्हा रेलवे बोर्ड की पहली महिला अध्यक्ष बनी..!

रेलवे का बड़ा निर्णय : पति-पत्नी एक जगह होंगे तैनात, बोर्ड ने ट्रांसफर के लंबित मामलों के निपटारे का दिया आदेश