रूस का सीरिया पर बड़ा अटैक: एयर स्ट्राइक में 13 लोगों की मौत

रूस का सीरिया पर बड़ा अटैक: एयर स्ट्राइक में 13 लोगों की मौत

प्रेषित समय :08:54:52 AM / Mon, Jun 26th, 2023

मास्को. रूस ने उत्तर पश्चिम सीरिया पर हवाई हमला किया है जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई है. ये हमले उन इलाकों में किए गए हैं जहां विद्रोही गुटों का कब्जा है. इनमें काफी बड़े बाजारा भी शामिल थे. ये हमला सीरिया में इस साल का सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है. हमले में जान गंवाने वालों में 2 बच्चों समेत 9 आम नागरिक भी शामिल थे. जानकारी के मुताबिक सबसे ज्यादा लोग इदलिब क्षेत्र के जिस्र अल-शुगुर में एक फल और सब्जी बाजार में मारे गए हैं. ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने इस हमले को नरसंहार के बराबर बताया है जो सीरिया में इस साल का सबसे घातक हमला है.

इस हमले में बचे 35 साल के साद ने हमले का खौफनाक मंजर बयां किया है. पेशे से मजदूर साद ने बताया कि कैसे हमले के बाद उसने घायलों को बचाने की अपनी पूरी कोशिश की. उन्होंने बताया कि हमले के वक्त वो गाड़ी से टमाटर और खीरे उतार रहे थे. तभी रूसी सेना ने उनपर गोले बरसाने शुरू कर दिए. देखते ही देखते सब खत्म हो गया. हर जगह चीख पुकार मच गई. खून से लथपथ लोग सड़कों पर पड़े थे. साद ने बताया कि उन्होंने घायलों को बचाने की हर संभव मदद की. उनके हाथ अभी खून से सने हुए हैं. हर जगह शव और दर्द में कहराते घायल नजर आ रहे थे. वहीं एक अन्य शख्स ने बताया कि कई जगहों से धुएं का काला गुबार उठता भी नजर आ रहा था. इस बीच एंबुलेंस भी मौके पर पहुंची और घायलों को तुरंत अस्पताल लेकर गई.

अब्देल रहमान ने जानकारी देते हुए बताया कि दो अलग-अलग जगह हमले किए गए. जिस्र अल-शुघुर में रूसी हवाई हमले में 6 आम नागरिकों के अलावा तीन विद्रोही लड़ाके रूसी हवाई हमलों में मारे गए. दूसरा हमला इदलिब शहर के बाहरी इलाके में हुआ. इस हमले में दो बच्चों मे तीन आम नागरिक और एक विद्रोही लड़ाका मारा गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-