ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप फ्री में दिखाएगा Disney+Hotstar, ऐप यूजर्स एशिया कप भी मुफ्त देख सकेंगे

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप फ्री में दिखाएगा Disney+Hotstar, ऐप यूजर्स एशिया कप भी मुफ्त देख सकेंगे

प्रेषित समय :18:28:07 PM / Fri, Jun 9th, 2023

मुंबई. ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने शुक्रवार (9 जून) को अनाउंसमेंट किया है कि यूजर्स ऐप पर एशिया कप 2023 और आईसीसी मेंस क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सभी मैच फ्री में देख सकेंगे. हॉटस्टार अपनी व्यूअरशिप बढ़ाने के लिए मुकेश अंबानी के जियो सिनेमा का तरीका आजमाने जा रहा है. ऐसा करके डिज्नी+हॉटस्टार जियो सिनेमा की इंडिया में ग्रोथ को चैलेंज करना चाहता है. जियो सिनेमा ने आईपीएल 2023 के सभी मैच फ्री में दिखाए थे, जिससे कंपनी को रिकॉर्ड व्यूअरशिप मिली थी.  यूजर्स को सब्सक्रिप्शन की जरूरत नहीं होगी  डिज्नी+हॉटस्टार भी अब एशिया कप और वर्ल्ड कप के सभी मैच फ्री में दिखाकर रिकॉर्ड व्यूअरशिप हासिल करना चाहता है.

यूजर्स जो डिज्नी+हॉटस्टार ऐप यूज करते हैं, उन्हें एशिया कप और वर्ल्ड कप के सभी मैच देखने के लिए किसी सब्सक्रिप्शन की जरूरत नहीं होगी.  एशिया कप सितंबर में और वनडे वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में होगा  नए यूजर्स भी अपने मोबाइल फोन में डिज्नी+हॉटस्टार ऐप इंस्टॉल कर दोनों टूर्नामेंट्स के सभी मैच फ्री में देख सकेंगे. कंपनी का दावा है कि 54 करोड़ से ज्यादा मोबाइल यूजर्स को इसका फायदा होगा. एशिया कप सितंबर में और वनडे वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में होगा.  डिज्नी+हॉटस्टार के हेड ने कहा- हमने दर्शकों को खुश किया  डिज्नी+हॉटस्टार के हेड साजिथ शिवनंदन ने बताया, हमारी कंपनी भारत में तेजी से विकसित हो रही ओटीटी इंडस्ट्री में सबसे आगे है. दर्शकों के अनुभव को बढ़ाने के लिए हमने अब तक कई इनोवेशन पेश किए हैं, उनसे हमने ग्लोबली अपने दर्शकों को काफी खुश किया है. अब हम एशिया कप और आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 को सभी दर्शकों के लिए फ्री में अवेलेबल कर रहे हैं. हमें विश्वास है कि ऐसा करके कंपनी को ओवरऑल इको-सिस्टम को विकसित करने में मदद मिलेगी.

जियो सिनेमा को आईपीएल फाइनल में मिली थी रिकॉर्ड व्यूअरशिप  हाल ही में लॉन्च की गई नई स्ट्रीमिंग सर्विस जियो सिनेमा ऐप ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के फाइनल में 3.2 करोड़ की रिकॉर्ड व्यूअरशिप हासिल की थी. जो दुनिया में लाइव स्ट्रीमिंग इवेंट का सबसे ज्यादा व्यूअरशिप वाला रिकॉर्ड है. वहीं आईपीएल के पूर्व डिजिटल स्ट्रीमिंग पार्टनर डिज्नी हॉटस्टार ने जुलाई 2019 में एक क्रिकेट मैच के लिए एक साथ 2.5 करोड़ से अधिक दर्शकों को जोड़ा था. यह रिकॉर्ड कई सालों तक कोई तोड़ नहीं पाया था. यह मैच वनडे वर्ल्ड कप 2019 का सेमीफाइनल मुकाबला था, इसमें भारत और न्यूजीलैंड आमने-सामने थे.  2.9 अरब डॉलर में हासिल किए थे आईपीएल के डिजिटल स्ट्रीमिंग राइट्स  जियो सिनेमा ऐप आईपीएल 2023 का ऑफिशियल स्ट्रीमिंग पार्टनर था.

रिलायंस के वायकॉम-18 ने 2023 से 2027 तक लगभग 2.9 अरब डॉलर (23 हजार 917 करोड़ रुपए) में आईपीएल डिजिटल स्ट्रीमिंग राइट्स हासिल किए थे, जो पहले डिज्नी के पास थे.  भारत में डिज्नी+हॉटस्टार के पेड सब्सक्राइबर्स लगातार कम हो रहे  अंबानी के मीडिया वेंचर ने आईपीएल के डिजिटल राइट्स हासिल करने के लिए डिज्नी+हॉटस्टार समेत अन्य कई कंपनियों को पीछे छोड़ दिया था. इसके बाद से भारत में डिज्नी+हॉटस्टार के पेड सब्सक्राइबर्स लगातार कम हो रहे हैं.  जियो सिनेमा ने एचबीओ और वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी के राइट्स हासिल किए  मुकेश अंबानी का ग्रुप रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ग्लोबल मीडिया दिग्गज बनना चाहता है. यही वजह है कि कुछ दिनों पहले जियो सिनेमा ने एचबीओ और वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी Inc के राइट्स हासिल किए हैं. इसके बाद से ऐप पर कई कंटेंट के लिए जियो सिनेमा ने चार्ज करना भी शुरू कर दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आंदोलित पहलवानों के समर्थन में आई 1983 विश्व कप विजेता टीम, गावस्कर, कपिल देव सहित इन क्रिकेटरों ने दी यह समझाइस

आईपीएल के बाद भी क्रिकेट का रोमांच भारतीय क्रिकेट टीम का अपकमिंग शेड्यूल, कई सीरिज होंगी

Jabalpur: कुख्यात सटोरिए दिलीप खत्री की आईडी स्टार पर शहर में खिलाया जा रहा था क्रिकेट सट्टा, 8 सटोरिए गिरफ्तार

Jabalpur: 10-10 लाख रुपए की मास्टर आईडी खरीदकर क्रिकेट का सट्टा खिला रहे सटोरिए गिरफ्तार..!

क्रिकेट नियमों में बड़ा बदलाव अब थर्ड अंपायर ही तय करेगा कैच हुआ या नहीं