पहलवानों ने खेल मंत्री के साथ बैठक में की बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग

पहलवानों ने खेल मंत्री के साथ बैठक में की बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग

प्रेषित समय :14:59:41 PM / Wed, Jun 7th, 2023

नई दिल्ली. रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले पहलवान बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ उनके घर पर बैठक कर रहे हैं. किसान नेता राकेश टिकैत भी खेल मंत्री के घर हो रही बैठक में मौजूद हैं. सूत्रों के अनुसार पहलवानों ने बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग की है. 

इससे पहले खेल मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा पहलवानों को फिर से बातचीत के लिए बुलाने पर साक्षी मलिक ने कहा कि हमलोग अपना विरोध खत्म नहीं कर रहे हैं. हमें इंतजार है कि सरकार क्या पेशकश करती है. हमारी मुख्य मांग है कि बृजभूषण को गिरफ्तार किया जाना चाहिए. अगर हमें सरकार का प्रस्ताव पसंद आया तो हम खाप पंचायत नेताओं के साथ इसपर चर्चा करेंगे.

अनुराग ठाकुर ने पहलवानों को बातचीत के लिए बुलाया

गौरतलब है कि अनुराग ठाकुर ने पहलवानों को बातचीत के लिए बुलाया है. बुधवार को उन्होंने ट्वीट कर इसकी घोषणा की. शनिवार को पहलवानों और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीच मुलाकात हुई है. इसके बाद से इस मामले में तेजी आई है. अनुराग ठाकुर ने बुधवार को ट्वीट किया, सरकार पहलवानों के साथ उनके मुद्दों पर चर्चा करने को तैयार है. मैंने एक बार फिर पहलवानों को इसके लिए आमंत्रित किया है.

पहलवानों के साथ खेल मंत्री की बैठक पर बृजभूषण ने साधी चुप्पी

बृजभूषण ने पहलवानों के साथ खेल मंत्री की बैठक पर चुप्पी साध ली है. उन्होंने इस बारे में पूछे जाने पर कहा, मैं पहलवानों के साथ खेल मंत्री की बैठक पर कोई टिप्पणी करना नहीं चाहता. गौरतलब है कि भाजपा सांसद बृजभूषण पहलवानों द्वारा अपने ऊपर लगाए गए यौन उत्पीडऩ के आरोप के बचाव में जमकर बयानबाजी कर रहे थे. इसके चलते भाजपा की परेशानी बढ़ रही थी. पिछले दिनों आलाकमान ने बृजभूषण पर अपने खिलाफ चल रहे मामले को लेकर बयानबाजी करने से बचने की हिदायत दी थी.

महिला पहलवानों ने लगाए हैं यौन उत्पीडऩ के आरोप

गौरतलब है कि बृजभूषण सिंह पर महिला पहलवानों ने यौन उत्पीडऩ करने के आरोप लगाए हैं. एक नाबालिग लड़की ने भी बृजभूषण पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. महिला पहलवानों की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने दो स्नढ्ढक्र दर्ज किया है. दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

पहलवानों के अमित शाह से मुलाकात के बाद बदला खेल

दरअसल, देश के नामी पहलवान बृजभूषण के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. किसान नेताओं ने उनका समर्थन किया था. इसके चलते खिलाडिय़ों के विरोध प्रदर्शन का असर बढ़ता जा रहा था. इस बीच शनिवार रात को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विरोध प्रदर्शन कर रहे मुख्य पहलवानों और कोचों से मुलाकात की. इसके बाद खेल बदल गया है. बृजभूषण के खिलाफ प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे साक्षी मलिक, विनेश फोगट और बजरंग पुनिया ने रेलवे में अपनी ड्यूटी फिर से शुरू कर दी है. तीनों बृजभूषण को पद से हटाने और गिरफ्तार करने की मांग को लेकर इस साल की शुरुआत से विरोध कर रहे हैं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रानी कमलापति-नई दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन अब बीना रेलवे स्टेशन पर भी रुकेगी, रेलवे ने दिया प्रायोगिक ठहराव

AIRF की रेलवे बोर्ड स्तर की PNM नई दिल्ली में प्रारंभ, कर्मचारियों की कई लम्बित मांगों का निराकरण होगा

नई दिल्ली. मशहूर हस्तियों के पास अन्य सभी नागरिकों की तरह अधिकार हैं

WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने रद्द की 5 जून की अयोध्या महारैली, फेसबुक पर यह लिखा

WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं, दिल्ली पुलिस का दावा

धरने पर बैठे पहलवानों का ऐलान- बृजभूषण सिंह के जेल जाने तक जारी रहेगा धरना, अब कोर्ट को देंगे सबूत

गैर राजनीतिक नाकामयाब पहल के बाद महिला पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खि़लाफ़ फिर शुरू किया धरना!

Leave a Reply