Jabalpur: युवक-युवती की शादी को लेकर मचा बवाल, हिन्दू संगठनों का आरोप, लड़की का ब्रेनवॉश कर धर्म परिवर्तन कराया है

Jabalpur: युवक-युवती की शादी को लेकर मचा बवाल, हिन्दू संगठनों का आरोप, लड़की का ब्रेनवॉश कर धर्म परिवर्तन कराया है

प्रेषित समय :20:49:42 PM / Thu, Jun 1st, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में मुस्लिम युवक द्वारा हिंदू लड़की से शादी किए जाने को लेकर अब बवाल मच गया है. हिन्दू संगठनों ने आज एसपी आफिस पहुंचकर हंगामा कर आरोप लगाया है कि ब्राहम्ण परिवार की बेटी का बे्रनवॉश कर धर्म परिवर्तन कराया गया है. यह मामला उस वक्त उजागर हुआ है जब शादी का कार्ड सामने आया है. गौरतलब है कि युवती व युवक जनवरी में ही शादी कर चुके है.

इस मामले में हिन्दू संगठन ने आरोप लगाया है कि मक्का नगर गोहलपुर में रहने वाले अयाज खान उम्र 25 वर्ष ने अनामिका दुबे उम्र 22 वर्ष को अपने प्यार के जाल में फंसाया है. यहां तक कि धर्म बदलवाए बिना ही उससे रजिस्टर्ड शादी कर ली. वहीं दूसरी ओर यह बात सामने आई है कि दोनों ने 4 जनवरी 2023 को विवाह अधिकारी विमलेश सिंह के आफिस में शादी और प्रमाणपत्र भी प्राप्त किय. जिसमें तीन गवाहों के हस्ताक्षर भी रहे. इसके बाद युवक अपने साथ लड़की को लेकर चला गया. अब पांच महीने बाद दोनों के निकाह का कार्ड सामने आया है, जिसमें लड़की का नाम अनामिका की जगह उजमा फातिमा लिखा है. कार्ड सामने आने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया अब हिन्दू संगठनों व परिजनों ने जबरन धर्मान्तरण का आरोप लगाकर बवाल शुरु कर दिया है. इधर युवती के पिता का कहना है कि हिंदू संगठनों ने संपर्क कर जानकारी दी है कि सात जून को निकाल की तारीख है जिसमें लोगों को दावत भी दी गई है. इसके बाद जब परिजनों को जानकारी लेने पर पता चला कि दोनों ने जनवरी माह में ही रजिस्टर्ड शादी कर ली है, जहां से उन्हे प्रमाणपत्र भी मिल चुका है. वहीं प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि परिजनों को शादी के रजिस्ट्रेशन से पहले ही सूचना दी गई थी, थाना में खबर दी. वहीं दूसरी ओर दोनों की फोटो भी बोर्ड में चस्पा की थी. अब हिन्दू संगठनों का आरोप है कि ब्राहम्ण परिवार की बेटी का बे्रनवॉश कर धर्म परिवर्तन किया गया है, अब निकाह कराया जा रहा है, इस तरह के लव-जिहाद को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. लड़की की मां का भी आरोप है कि उनकी बेटी को अयाज खान ले गया है. अयाज के कब्जे से बेटी को छुड़ाकर हमे सौंपा जाए, हमारी बेटियों को गुमराह किया जा रहा है. युवती का मां का यह भी कहना है कि दोनों के निकाह की हमें जानकारी नहीं दी गई है. बिना हमारी जानकारी कि बेटी को मुस्लिम बना दिया गया.


 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान-तेलंगाना से वाहन खरीदकर फर्जी तरीके से जबलपुर में बेचने वाले तीन युवक गिरफ्तार, दो कार, एक दो पहिया बरामद

जबलपुर शक्ति टास्क फोर्स की कार्रवाई: मंदिर परिसर में नशा करने मना करने पर महिलाओं से भिड़े युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जबलपुर में ISIS के बड़े नेटवर्क का खुलासा, गिरफ्तार तीन आरोपियों को भोपाल की NIA कोर्ट में पेश कर 7 दिन का रिमांड लिया

पश्चिम मध्य रेलवे की सीएसबीएफ की मीटिंग जबलपुर में सम्पन्न, कर्मचारियों के हित में हुए कई निर्णय

MP : सीएम शिवराज के कार्यक्रम के लिए ग्रामीणों को ला रही बस पलटी, तीन की मौत, 5 की हालत गंभीर, जबलपुर रेफर

Leave a Reply