झारखंड : रांची में कांग्रेस विधायक और सहयोगियों से जुड़े 16 ठिकानों पर ईडी के छापे

झारखंड : रांची में कांग्रेस विधायक और सहयोगियों से जुड़े 16 ठिकानों पर ईडी के छापे

प्रेषित समय :14:31:44 PM / Wed, May 31st, 2023

रांची. झारखंड की राजधानी रांची में पोड़ैयाहाट (गोड्डा) से कांग्रेस के विधायक प्रदीप यादव और उनके सहयोगियों से जुड़े 16 ठिकानों पर मंगलवार को ईडी ने छापेमारी की. यह छापेमारी रांची स्थित छह तथा दुमका व गोड्डा स्थित 10 ठिकानों पर सुबह से शुरू होकर देर शाम तक चली.

छापेमारी में ईडी को कुछ नकदी के अलावा चल-अचल संपत्ति में निवेश की जानकारी मिली है. छापेमारी के दौरान जब्त दस्तावेज का ईडी सत्यापन करेगी. छापेमारी में ईडी ने प्रदीप यादव के करीबी अजय कुमार झा के दुमका स्थित ठिकाने से 60 लाख रुपये बरामद किए हैं. इसी तरह ईडी को मनोज कुमार अकेला के गोड्डा स्थित आवास से करीब पांच लाख रुपये मिले हैं. वह अभी फरार है. जानकारी के अनुसार इस कंपनी में सुचित्रा देवी भी सहयोगी हैं, जो बिहार के औरंगाबाद जिले के गोह के पूर्व विधायक की पत्नी हैं. रांची में दूसरा ठिकाना शिव कुमार का है. वे रांची में 15 वर्षों तक अभियंता रहे हैं. उनका बरियातू में फायरिग रेंज के पास आवास है.

छापे में कहां से क्या मिला

ईडी की यह छापेमारी पूर्व में आयकर विभाग की छापेमारी में मिले इनपुट के आधार पर हुई है. उस वक्त आयकर विभाग की छापेमारी में विधायक प्रदीप यादव के यहां से दो लाख रुपये, उनके करीबी गोड्डा के होटल व्यवसायी श्यामाकांत यादव के यहां से 40 लाख रुपये, दुमका के विनोद कुमार लाल के यहां से नौ लाख रुपये बरामद हुए थे. विधायक प्रदीप यादव के रांची स्थित सरकारी आवास के अलावा गोड्डा स्थित आवास पर भी ईडी ने छापेमारी की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड के सीएम हेमन्त सोरेन ने कहा, राज्य में वरीय न्यायिक सेवा नियुक्तियों में आरक्षण हो

जबलपुर पुलिस ने झारखंड से पकड़े ठगी के आरोपी, एकाउंट से निकाले थे लाखों रुपए..!

OMG: झारखंड की राजधानी रांची में एक महिला ने 5 बच्चों को दिया जन्म, सभी स्वस्थ

राहुल गांधी ने चाईबासा में की थी अमित शाह पर टिप्पणी, झारखंड हाईकोर्ट में दो सप्ताह बाद फिर होगी सुनवाई

दूरसंचार विभाग ने झारखंड-बिहार के 2.25 लाख मोबाइल नम्बर किए निष्क्रिय

झारखंड में मौसम का वज्रपात: राज्य में ठनके से 5 बच्चों सहित छह की मौत, गाज और बारिश का अलर्ट

Leave a Reply