JABALPUR: पटना में पकड़ा गया ठगी का आरोपी, केवायसी अपडेट करने के नाम पर की 1.95 लाख रुपए की धोखाधड़ी

JABALPUR: पटना में पकड़ा गया ठगी का आरोपी, केवायसी अपडेट करने के नाम पर की 1.95 लाख रुपए की धोखाधड़ी

प्रेषित समय :20:50:39 PM / Sun, May 28th, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित संजीवनी नगर में रहने वाली महिला वंदना केशरवानी के साथ केवायसी अपडेट करने के नाम पर 1 लाख 95 हजार रुपए की ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने पटना (बिहार) से गिरफ्तार किया है. जिसे जबलपुर लाकर न्यायालय के समक्ष पेश किया. जहां से आरोपी युवक को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार संजीवनी नगर निवासी वंदना केशरवानी उम्र 50 वर्ष का स्टेट बैंक कमला नेहरु ब्रांच में खाता है. 23 अगस्त 2022 की रात 8.30 बजे मोबाइल नम्बर पर योनो एसबीआई के नाम से मैसेज आया. उसमें एक लिंक आयी जिसे खोलकर केवाईसी अपडेट करना था.   उसने लिंक को खोलकर देखा तो योनो एसबीआई एप उसके मोबाइल में ओपन हो गया. जिसमें वंदना ने अपना आधारकार्ड नम्बर तथा पेन नम्बर डाल दिया. फिर उसे मोबाइल पर ओटीपी आई. वंदना ने जैसे ही ओटीपी डाला तो उसके खाते से 1 लाख 95 हजार रुपए कट गए.

मोबाइल फोन पर रुपए कटने का मैसेज आया, जिसमें रुपए आईसीआईसीआई बैंक मे ट्रांसफार होना लेख रहा. पुलिस ने महिला की शिकायत पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरु कर दी. जांच के दौरान पता चला कि उक्त राशि पटना बिहार निवासी अजहर हुसैन के खाते में ट्रांसफर होने की जानकारी मिली. चौकी प्रभारी धनवंतरी नगर एसआई सतीष झारिया, आरक्षक रजनीश यादव, राहुल सिंह, आशुतोष यादव की एक टीम गठित पटना पहुंची. जहां पर स्थानीय पुलिस के सहयोग से अजहर हुसैन उम्र 28 वर्ष निवासी राजा बाजार समनपुरा थाना शास्त्री नगर जिला पटना बिहार को पकड़ कर पूछताछ की. पूछताछ में अजहर हुसैन ने बताया कि राजा बाजार में ही किराये से रहने वाले सलीम खान के साथ मिलकर केंवायसी अपडेट के नाम पर धोखाधड़ी की है. पुलिस की टीम अजहर हुसैन को अभिरक्षा में लेकर जबलपुर पहुंची और न्यायालय के समक्ष पेश किया. जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम मध्य रेलवे की सीएसबीएफ की मीटिंग जबलपुर में सम्पन्न, कर्मचारियों के हित में हुए कई निर्णय

MP : सीएम शिवराज के कार्यक्रम के लिए ग्रामीणों को ला रही बस पलटी, तीन की मौत, 5 की हालत गंभीर, जबलपुर रेफर

जबलपुर में कुख्यात अवैध शराब माफिया पिता-पुत्र का आलीशान मकान जमींदोज

जबलपुर में मयंक वेयर हाउस को किया ब्लैक लिस्टेड, लाइसेंस निरस्त करने भोपाल भेजा गया पत्र..!

जबलपुर पुलिस ने झारखंड से पकड़े ठगी के आरोपी, एकाउंट से निकाले थे लाखों रुपए..!

जबलपुर से बारात लेकर शहडोल गए बस चालक की हाईटेंशन लाइन से करंट लगने से मौत, बस में भी लगी आग

बरौनी-यशवंतपुर-बरौनी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन व्हाया जबलपुर, चार-चार ट्रिप और चलेगी

Leave a Reply