Pakistan: अब फवाद चौधरी ने भी छोड़ी PTI पार्टी, इमरान खान की मुश्किलें बड़ी

Pakistan: अब फवाद चौधरी ने भी छोड़ी PTI पार्टी, इमरान खान की मुश्किलें बड़ी

प्रेषित समय :18:06:26 PM / Thu, May 25th, 2023

इस्‍लामाबाद.पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. पार्टी की सीनियर नेता शिरीन माजरी ने पार्टी छोड़ी तो बुधवार को फवाद चौधरी ने भी पार्टी छोड़ी, 25 अप्रैल 1996 को इमरान ने बड़े अरमानों के साथ पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की शुरुआत की थी. साल 2018 में जब वह पहली बार पीएम बने तो उनका एक मकसद भी पूरा हो गया. इस घटनाक्रम को देखने के बाद विशेषज्ञों ने अब इमरान के राजनीतिक करियर पर भी सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं.

पीटीआई से अब तक डॉक्टर शिरीन माजरी, फैयाजुल हसन चौहान, मलिक अमीन असलम, महमूद मौलवी, आमिर कयानी, जय प्रकाश, आफताब सिद्दीकी और संजय गंगवानी सहित कई नेता जा चुके हैं. पूर्व प्रसारण मंत्री और पार्टी के प्रवक्‍ता रहे फवाद चौधरी ने जहां राजनीति से ब्रेक का हवाला दिया तो शिरीन ने स्वास्थ्य और बेटी इमान मजारी का हवाला देते ही पीटीआई को अलविदा कह दिया.

पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने बुधवार को कहा कि वर्तमान में, उनके 10,000 से अधिक कार्यकर्ता जेल में हैं. उन्होंने कहा, “उनकी स्थिति बेहद दयनीय है है. उन्हें छोटे पिंजरों में रखा जाता है, अच्छे भोजन और पानी से वंचित रखा जाता है. उन्होंने पाकिस्तान की तुलना कश्मीर से करते हुए कहा कि पाकिस्तान हालात भी "वैसे" ही हैं. दरअसल इमरान खान कश्मीर का नाम लेकर पाकिस्तानी जनता को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं. पाकिस्तानी सेना कोर कमांडर के घर पर तोड़फोड़ के बाद इमरान खान की पार्टी के पीछे पड़ी है.

माइकल कुगलमन जो विल्‍सन सेंटर में साउथ एशिया इंस्‍टीट्यूट के डायरेक्‍टर हैं उनकी मानें तो पार्टी के एक और नेता फवाद चौधरी ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है. साफ है कि पार्टी के लिए अब सारे रास्‍ते बंद हो रहे हैं. पीटीआई के दो दर्जन से ज्यादा नेता निकल चुके हैं. लेकिन आखिर में पीटीआई इमरान खान हैं और इमरान खान ही पीटीआई हैं. अगर वह जेल जाते हैं, तो पार्टी का अस्तित्‍व भी संकट आ सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान में बवाल जारी: अल कादिर केस में इमरान खान को राहत, दो हफ्ते की मिली जमानत

इमरान खान की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, न्यायपालिका की गरिमा का उल्लघंन हुआ है

Pakistan: इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद बवाल, समर्थकों ने आर्मी हेडक्वॉर्टर-अफसरों के घर हमले किए

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान कोर्ट रूम से गिरफ्तार, इस्लामाबाद में धारा 144 लागू

Pakistan: सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान के पक्ष में सुनाया फैसला, चुनाव आयोग के फैसले को किया निरस्त

इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट से मिली राहत, गिरफ्तारी वारंट सस्पेंड, इन शर्तों का करना होगा पालन

Leave a Reply