अब चीन ने भी खेला पाकिस्तान जैसा डबल गेम, दोस्ती की रुस से, साथ दिया यूक्रेन का..!

अब चीन ने भी खेला पाकिस्तान जैसा डबल गेम, दोस्ती की रुस से, साथ दिया यूक्रेन का..!

प्रेषित समय :21:32:41 PM / Thu, May 25th, 2023

इस्लामाबाद. यूक्रेन व रुस के युद्ध का पाकिस्तान ने भरपूर फायदा उठाया, यहां तक कि अपने डबल गेम से काफी रुपया भी कमा लिया. उसने रुस के साथ सस्ते पेट्रोलियम का समझौता कर लिया. दूसरी ओर युद्ध में यूक्रेन को मिसाइलें, तोप के गोले व टी-80 टैंकों की सप्लाई करके पश्चिमी देशों से लाखों डॉलर कमा लिए है. अब पाकिस्तान के इस गेम में चीन भी शामिल हो गया है. चीन भी पाकिस्तान के रास्ते यूक्रेन को ड्रोन भेजकर पैसा कमाने वाला है. वहीं रूस के साथ भी दोस्ती का नाटक कर रहा है.

चीन पर पश्चिमी देश हमेशा यही आरोप लगाते रहते हैं कि वह रूस को हथियारों की मदद कर रहा है. यहां तक कि एक रिपोर्ट के अनुसार  पाकिस्तान ने पोलैंड के रास्ते यूक्रेन को हथियारों की आपूर्ति की है. अब पाकिस्तानी सरकार पोलैंड में एक डिफेंस ट्रेडिंग फर्म स्थापित कर रही है. जिससे हथियारों की सप्लाई आसान हो जाएगी. वही इसी डिफेंस फर्म के साथ चीन ने भी साझेदारी की है. ये साझेदारी चीन-पाकिस्तान की सदाबहार दोस्ती का प्रतीक बताई गई है. पाकिस्तान की डिफेंस ट्रेडिंग फर्म केस्ट्रल ट्रेडिंग ने पोलैंड में बालफेररटेन इन्वेस्टमेंट के नाम से फर्म बनाई है.

जो पाकिस्तानी हथियारों को आसानी से यूक्रेन को सप्लाई कर सकेगी. वहीं पाकिस्तान की इस ट्रेडिंग कंपनी ने चीन की रक्षा कंपनी के साथ समझौता किया है ताकि यूक्रेन को ड्रोन की सप्लाई की जा सके. हथियारों की आपूर्ति पोलैंड की गडायनिया बंदरगाह के रास्ते की जाएगी. वहीं पाकिस्तान की अन्य आर्डिनेंस फैक्ट्री जो कि एंटीगा व बरबूडा के झंडे वाले जहाज के साथ रॉकेट  सप्लाई कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हिरोशिमा में यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की से मिले पीएम नरेंद्र मोदी, रूस-यूक्रेन जंग के बीच पहली बैठक

यूक्रेन के पास सुखोई फाइटर जेट सहित रूस के 4 मिलिट्री एयरक्राफ्ट तबाह

रूसी राष्ट्रपति पुतिन की हत्या की कोशिश नाकाम, 2 ड्रोन मार गिराए, क्रेमलिन ने बताई यूक्रेन की साजिश

यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट की देवी काली की आपत्तिजनक फोटो, भड़के लोग

यूक्रेन को मोहरा बना लड़ रहे हैं रूस-अमेरिका, भारत कर रहा धर्म का पालन: मोहन भागवत

यूक्रेन से युद्ध के बीच राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का ऐलान: बेलारूस में रूस तैनात करेगा परमाणु मिसाइल

Leave a Reply