राजस्थान में 7 वर्षीय मासूम की 28 साल के युवक से शादी, घरवालों ने 4.50 लाख में बेचा

राजस्थान में 7 वर्षीय मासूम की 28 साल के युवक से शादी, घरवालों ने 4.50 लाख में बेचा

प्रेषित समय :16:19:22 PM / Wed, May 24th, 2023

धौलपुर. राजस्थान में 7 साल की मासूम को 4.50 लाख रुपए में खरीदकर उसकी शादी 28 साल के युवक के साथ करा दी गई. सूचना मिलने पर पुलिस खेतों में बने आरोपियों के मकान पर पहुंची तो वहां दुल्हन की तरह सजी बच्ची मिली जो मोबाइल पर गेम खेल ही थी. बच्ची के हाथों में मेहंदी लगी थी और उसने पायल-बिछिया पहन रखी थी. मामला धौलपुर जिले के मनिया थाना इलाके का है.

एसपी मनोज कुमार ने बताया कि मंगलवार देर शाम को मनिया थाना प्रभारी लाखन सिंह को सूचना मिली कि 21 मई को विरजापुरा गांव के एक परिवार के युवक भोपाल सिंह (28) के साथ 7 साल की मासूम की शादी की गई है.

मुखबिर से बाल विवाह की सूचना मिलने के बाद सीओ दीपक खंडेलवाल के नेतृत्व में टीम गठित कर दबिश दी गई. आरोपियों के खेत में बने मकान पर पुलिस टीम पहुंची तो वहां जींस और टीशर्ट पहने एक 7 साल की बच्ची मिली, जो मोबाइल पर गेम खेल रही थी. पुलिस ने उससे पूछताछ की, लेकिन वह कुछ बता नहीं पाई.

4.50 लाख रुपए में खरीद कर कराई बेटे की शादी

एसपी ने बताया कि पुलिस ने मकान में मिली परिवार की महिलाओं से मासूम के बारे में पूछा तो पहले तो अपने दूर की रिश्तेदार बताया. संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि बच्ची को दूसरे गांव के एक व्यक्ति से 4.50 लाख रुपए में खरीदा है और अपने बेटे से शादी करा दी.

मानव तस्करी के नेटवर्क की जानकारी जुटा रही पुलिस

सीओ दीपक खंडेलवाल ने बताया कि धौलपुर जिले में पहले में भी महिलाओं की खरीद-फरोख्त के मामले सामने आते रहे हैं. अब 7 साल की मासूम की खरीद-फरोख्त कर बाल विवाह कराने के मामला सामने आया है. पुलिस इसका जांच कर रही है. मामले में और कौन-कौन शामिल हैं, इसके बारे में भी पता लगाया जा रहा है. मनिया थाने पर तैनात ्रस्ढ्ढ एवं बाल कल्याण अधिकारी सुरेश चंद ने मानव तस्करी, बाल विवाह और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#Jaipur राजस्थान ब्राह्मण महासभा....मेडिकल कैंप में विभिन्न बीमारियों की चर्चा, निवारण के उपाय!

IAF ने मिग-21 फाइटर की उड़ान पर लगाई रोक, राजस्थान में क्रैश के बाद लिया फैसला

आईपीएल 2023 : खत्म हुआ पंजाब का सफर, राजस्थान रॉयल्स की आखिरी ओवर में रोमांचक जीत

#Maharanapratap महाराणा प्रताप जयंती पर जयपुर, राजस्थान में कवि सम्मेलन, भोपाल में मध्यप्रदेश का राज्यस्तरीय समारोह

राजस्थान के टोंक में दो सगी बहनों से युवक ने की शादी, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Leave a Reply