OMG: झारखंड की राजधानी रांची में एक महिला ने 5 बच्चों को दिया जन्म, सभी स्वस्थ

OMG: झारखंड की राजधानी रांची में एक महिला ने 5 बच्चों को दिया जन्म, सभी स्वस्थ

प्रेषित समय :15:49:41 PM / Tue, May 23rd, 2023

रांची. झारखंड की राजधानी के सरकारी अस्पताल रिम्स में एक कमाल का मामला सामने आया है.जिसको सुन आप भी चौंक जाएंगे. दरअसल चतरा के इटखोरी की रहने वाली अंकिता सिंह ने एक साथ 5 बच्चे को जन्म दिया है. रिम्स के डॉक्टरों ने अंकिता का सोमवार की रात सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया.ऑपरेशन के बाद बच्चा व मां दोनों बिल्कुल स्वस्थ है. इससे पहले राजस्थान और उत्तर प्रदेश में इस तरह के मामले देखे गए लेकिन अक्सर ऐसे मामलों में बच्चे को नहीं बचाया गया. लेकिन रिम्स अस्पताल द्वारा की गई इस ऑपरेशन में पांचों बच्चा बिल्कुल स्वस्थ है.

अंकिता का सफलतापूर्वक ऑपरेशन करने वाली डॉक्टर शशि बाला ने बताया हमने इनका पहले अल्ट्रासाउंड किया था तब पता चल गया था कि 5 बच्चे हैं. 5 बच्चों को कंसीव करना एक बहुत ही रिस्की मामला होता है. लेकिन अंकिता ने कहा कि वह यह रिस्क लेने के लिए तैयार है. हमारे लिए भी ये एक चुनौती था. लेकिन ऑपरेशन सफलतापूर्वक हुआ व बच्चा और मां दोनों स्वस्थ है. बच्चे अभी थोड़ा अंडरवेट है. जिस वजह से हमने उनको आईसीयू में रखा है, लेकिन घबराने वाली कोई बात नहीं हैं.

किसी भी हाल में बच्चे को बचाना था

अंकिता ने बताया मुझे प्रेगनेंसी के 1 महीने बाद डॉक्टर ने अल्ट्रासाउंड कर बताया कि मेरे पेट में 5 बच्चे हैं. लेकिन यह बहुत रिस्की हो सकता है और आप वॉश करा ले. लेकिन मैंने कहा कि इन पांचों बच्चों को दुनिया में सही सलामत लाना है. मैंने किसी भी हालत में वॉश कराने को राजी नहीं हुई. आज यह देख कर बेहद खुश हूं कि मेरे घर में 5 लक्ष्मी एक साथ आई हैं. अंकिता बताती है मेरी शादी को 7 साल हो गए थे, लेकिन मैं प्रेग्नेंट नहीं हो पाई थी. कई बार कोशिश किया लेकिन नाकामयाबी मिली. मेरे पति फल बेचते हैं व घर की आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर है. इसलिए हम लोगों से मदद की गुहार लगाते हैं. जिससे हमारी बेटियों को पढ़ाने लिखाने में थोड़ी मदद हो जाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दूरसंचार विभाग ने झारखंड-बिहार के 2.25 लाख मोबाइल नम्बर किए निष्क्रिय

सीएम नीतीश कुमार अब झारखंड के मुख्यमंत्री से मिले, कहा देश हित के लिए एकजुटता जरुरी

झारखंड में राहुल गांधी को मोदी सरनेम विवाद मामले में झटका, व्यक्तिगत पेशी से छूट वाली याचिका कोर्ट से खारिज

झारखंड के गुमला में भीषण सड़क हादसा, माता-पिता सहित 4 लोगों की मौत, 12 घायल

झारखंड में मौसम का वज्रपात: राज्य में ठनके से 5 बच्चों सहित छह की मौत, गाज और बारिश का अलर्ट

Leave a Reply