गुयाना में दर्दनाक हादसा, गर्ल्स हॉस्टल में भीषण आग लगने से 20 छात्राओं की मौत, हादसे के वक्त सभी सो रही थीं

गुयाना में दर्दनाक हादसा, गर्ल्स हॉस्टल में भीषण आग लगने से 20 छात्राओं की मौत, हादसे के वक्त सभी सो रही थीं

प्रेषित समय :15:50:51 PM / Mon, May 22nd, 2023

जॉर्ज टाउन. साउथ अमेरिकी देश गुयाना के एक गर्ल्स हॉस्टल में रविवार देर रात आग लग गई. खबरों के मुताबिक हादसे में 20 छात्राओं की मौत हो गई. हालांकि ये आंकड़ा बढ़ सकता है. कई लोगों के घायल होने की भी खबर है. आग लगने की वजह फिलहाल सामने नहीं आई है.

लोकल मीडिया के मुताबिक आग सेंट्रल गुयाना के महिदा शहर के एक स्कूल के हॉस्टल में लगी. हादसे के वक्त छात्राएं सो रही थीं. मौके पर मौजूद अधिकारियों के मुताबिक कई छात्राएं अब भी अंदर फंसी हुई हैं. सोशल मीडिया पर हादसे की कुछ तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं. इनमें देखा जा सकता है कि मौके पर दमकल विभाग की गाडिय़ां और एम्बुलेंस मौजूद हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है.

ये काफी दर्दनाक हादसा- प्रेसिडेंट

गुयाना के प्रेसिडेंट इरफान अली ने इसे भयानक और दर्दनाक हादसा बताया है. उन्होंने कहा- खराब मौसम की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कतें आ रही हैं. हम कोशिश कर रहे हैं कि हॉस्टल में फंसे लोगों को जल्द से जल्द बचाया जा सके.

जनवरी 2023 में आग से एक स्कूल तबाह हुआ था

जनवरी 2023 में जॉर्ज टाउन शहर के क्राइस्ट चर्च स्कूल में आग लग गई थी. आग इतनी भयानक थी कि इसे बुझाने में 24 घंटे से ज्यादा का समय लग गया था. स्कूल पूरी तरह से तबाह हो गया था. अधिकारियों का कहना था कि आग किसी व्यक्ति ने जानबूझकर लगाई थी. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी थी. वहीं आग लगने की वजह का भी पता नहीं चल सका था.

न्यूजीलैंड में भी हॉस्टल में आग लगने से 6 की मौत, 20 अब भी लापता

वहीं, न्यूजीलैंड की राजधानी वेलिंगटन में एक चार मंजिला हॉस्टल में आग लग गई. इसमें 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 20 लोग लापता हैं. हॉस्टल का नाम लोफर्स लॉज हॉस्टल है, जिसमें 92 कमरे थे. आग बुझाने के लिए 90 फायर फाइटर्स और 20 फायर ट्रकों को काम पर लगाया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Jabalpur: मिठाई दुकान में लगी भीषण आग, लाखों रुपए का नुकसान

JABALPUR: ट्रेक्टर-ट्राली में पलटते ही लगी भीषण आग, तीन घायल

Jabalpur: पेड़ से टकराते ही कार में लगी भीषण आग

न्यूजीलैंड में हॉस्टल में भीषण आग लगने से 6 की मौत, 50 लोगों को रेस्क्यू किया, 20 अब भी लापता

Jabalpur: शास्त्रीब्रिज दवा बाजार में लगी भीषण आग, लाखों रुपए की क्षति, 10 फायर बिग्रेड पहुंची

Leave a Reply