OMG: 15 दूल्हों को बार-बार 1 लड़की को बेचा, इस उम्र के आदमियों की दुल्हन बनती थीं नाबालिग, इतनी होती थी कीमत

OMG: 15 दूल्हों को बार-बार 1 लड़की को बेचा, इस उम्र के आदमियों की दुल्हन बनती थीं नाबालिग, इतनी होती थी कीमत

प्रेषित समय :15:29:16 PM / Mon, May 22nd, 2023

नई दिल्ली. नाबालिग लड़कियों से जुड़े मानव तस्करी रैकेट मामले में हैरान कर देने वाला खुलासा गुजरात में सामने आया है. पुलिस की जांच-पड़ताल में पता चला है कि बरामद की गई लड़कियों में से एक लड़की को पिछले 18 वर्षों में शादी के लिए 15 पुरुषों को बेच दिया गया था, जिनकी उम्र 30-45 साल के बीच थी. पुलिस के मुताबिक गैंग कथित तौर पर लड़कियों के दो लाख रुपये से लेकर ढाई लाख रुपये के बीच बेचते थे. अनुमान लगाया जा रहा है कि पीडि़तों की संख्या 8 से भी अधिक हो सकती है.

13 साल की लड़की को 15 बार बेचा

रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया कि लड़कियों में से 13 साल की एक लड़की को पिछले 8 वर्षों में 15 पुरुषों को दुल्हन के तौर पर बेच दिया गया था. रैकेट के कथित मास्टरमाइंड अशोक पटेल ने गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र में उसके सहयोगियों ने बच्ची का इस्तेमाल करते हुए करीब 15 अन्य लड़कियों को उन जगहों से अगवा किया और फिर उन्हें बेच दिया. पुलिस अब उस बच्ची की तलाश कर रही है, जो आरोपी के खिलाफ अपना बयान दर्ज कराने के लिए गिरोह की पहली पीडि़तों में से एक है.

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

रैकेट का खुलासा तब हुआ जब मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों ने पता लगाया कि एक किशोरी 11 मई को अहमदाबाद जिले के कानभा गांव से लापता हो गई थी. इसके बाद 13 मई को गांधीनगर के बोरू गांव से उसको रेस्क्यू किया गया. पुलिस ने मानव तस्करी रैकेट के कथित मास्टरमाइंड अशोक पटेल, उसकी 45 वर्षीय रेणुका, उसके 16 वर्षीय बेटे और 34 वर्षीय रूपल मेकवान नाम की महिला के बारे में पता चला, जो शहर के ओधव इलाके के रहने वाले हैं.

पुलिस ने इस दौरान उनके अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया. जिसमें 50 वर्षीय मोती सेनमा, 70 वर्षीय अमरतजी ठाकोर और 34 वर्षीय चेहर सिंह सोलंकी शामिल है. गिरोह द्वारा कथित तौर पर तस्करी की गई नाबालिग लड़कियों में से सात का अभी तक पता नहीं चल पाया है. हालांकि पुलिस का कहना है कि यह संख्या अभी और बढ़ सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में महिला IAS ने आईआरएस अफसर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, FIR दर्ज, हुआ गिरफ्तार

बीच हवा में दिल्ली-सिडनी एयर इंडिया की फ्लाइट ने खाए झटके, कई यात्री हुए घायल

पंजाब किंग्स को दिल्ली कैपिटल्स ने 15 रन से हराया, लिविंग्सटोन की तूफानी पारी बेकार

लैंड फॉर जॉब्स स्कैम: बिहार-दिल्ली में सीबीआई की छापेमारी, एमएलए सहित इन आरजेडी नेताओं से जुड़े हैं घोटाले के तार

दिल्ली रवाना होने से पहले बोले DK शिवकुमार- मैं पीठ में छुरा नहीं घोपूंगा

Leave a Reply