फुटबॉल मैच के दौरान अल-सल्वाडोर में भगदड़, 12 की मौत, स्टेडियम के एंट्री गेट के पास भीड़ ने कुचला, 100 लोग घायल

फुटबॉल मैच के दौरान अल-सल्वाडोर में भगदड़, 12 की मौत, स्टेडियम के एंट्री गेट के पास भीड़ ने कुचला, 100 लोग घायल

प्रेषित समय :15:34:06 PM / Sun, May 21st, 2023

अल सल्वाडोर. सेंट्रल अमेरिका के अल सल्वाडोर में एक फुटबॉल मैच के दौरान भगदड़ मच गई. हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक 100 से ज्यादा लोग घायल हैं, इनमें दो की हालत गंभीर है. 500 लोगों को रेस्क्यू किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अल सल्वाडोर में लोकल टीम का मैच था. इसी दौरान यह घटना हुई.

मध्य अमेरिकी देश अल सल्वाडोर में एलियांज़ा और सेंटा एना की एफएएस सबसे लोकप्रिय फुटबॉल टीमों में शामिल हैं. इनके मैच को देखने के लिए स्टेडियम के गेट पर भारी भीड़ जमा हो गई थी. जानकारी के मुताबिक कुछ लोग जबरन स्टेडियम में घुसने की कोशिश कर रहे थे. इसी दौरान भगदड़ मची.

पुलिस ने घायलों की संख्या 500 से ज्यादा बताई

अमेरिका की नेशनल सिविल पुलिस ने ट्विटर पर पोस्ट कर 9 लोगों के मरने की पुष्टि की है. सुरक्षा एजेंसी की ओर से कहा गया है कि 2 लोगों की हालत गंभीर है. कई घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. वहीं रेस्क्यू कमांडो कार्लोस फ्यूएंटेस ने कहा कि नौ लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, इनमें सात पुरुष और दो महिलाएं हैं. हमने 500 लोगों को रेस्क्यू किया और 100 से ज्यादा लोगों को अस्पतालों भर्ती किया गया है. उनमें से कुछ गंभीर थे. मैच शुरू होने के लगभग 16 मिनट बाद यह हादसा हुआ, जिसके कारण खेल को रद्द कर दिया गया.

अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति नायब बुकेले ने हादसे के बाद कहा कि इस घटना की पुलिस विस्तृत जांच करेगी. उन्होंने कहा अपराधी जो भी होंगे वे बख्शे नहीं जाएंगे. सल्वाडोर के हेल्थ मिनिस्टर फ्रांसिस्को अलबी ने कहा कि स्टेडियम के बाहर आपातकालीन टीमों को तैनात किया गया है और घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है.

2017 में सेनेगल में भी मैच के दौरान 8 लोगों की हुई थी मौत

2017 में सेनेगल में डकार में फुटबॉल लीग कप के फाइनल मे दौरान स्टेडियम में भगदड़ मचने से 8 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 60 से ज्यादा लोग घायल हुए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिका के टेक्सास में मॉल में बंदूकधारी ने की गोलीबारी, 8 की मौत, हमलावर भी ढेर

यूक्रेन को मोहरा बना लड़ रहे हैं रूस-अमेरिका, भारत कर रहा धर्म का पालन: मोहन भागवत

अमेरिका जाने वालों का इंतजार खत्म, इस वर्ष 10 लाख से ज्यादा इंडियन जा सकेगे

अमेरिका ने 10 हजार किमी रेंज वाली मिनटमैन-3 मिसाइल का किया परीक्षण

अमेरिका के शख्स ने हूबहू बेटी की शक्ल वाली महिला से रचाई शादी

चीन द्वारा स्थानीय इलाकों का नाम बदलने के प्रयास का अमेरिका ने किया विरोध

Leave a Reply