Jharkhand: चाईबासा के जंगल में बड़ा हादसा टला, सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाया था तीन केन बम, पुलिस ने किया नष्ट

Jharkhand: चाईबासा के जंगल में बड़ा हादसा टला, सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाया था तीन केन बम, पुलिस ने किया नष्ट

प्रेषित समय :17:36:27 PM / Sun, May 21st, 2023

चाईबासा. झारखंड के चाईबासा के जंगलों में सुरक्षाबलों ने की सुझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया. सुरक्षाबल के जवानों ने तत्परता दिखाते हुए तीन केन बम को नष्ट कर जानमाल की क्षति होने से रोक लिया है. घटना आज सुबह की है. अगर नक्सली अपने मंसूबे में कामयाब हो जाते तो बड़ा हादसा हो सकता था. भाकपा माओवादियों ने पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए तीन केन बम लगा रखे थे, जिसे पुलिस ने बरामद कर मौके पर ही नष्ट कर दिया.

यह है पूरा मामला

पश्चिमी सिंहभूम जिले के बंदगांव प्रखंड के कराईकेला थाना क्षेत्र तेंदा गांव के समीप जंगल घना जंगल है. यहां सुरक्षाबलों के जवानों को मारगिराने के लिए माओवादियों ने तीन केन बम लगा रखे थे. इस केन बम लगाए जाने की गुप्त जानकारी पुलिस को हुई. के बम इंद्रवा और तेंदा गांव के बीच लगाया गया था. पुलिस बिना देर किए रविवार की सुबह तलाशी शुरू की. यह तलाशी सीआरपीएफ 60 बटालियन और कराईकेला थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से किया. सर्च अभियान के दौरान जवानों ने बम बरामद कर जंगल में ही नष्ट कर दिया.

क्या कहते हैं एसपी

इस घटना के संबंध में पश्चिमी सिंहभूम जिला के एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि नक्सलियों द्वारा बम लगाया गया था. समय रहते पुलिस उसे बरामद कर जंगल में ही नष्ट कर दिया. पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों की तत्परता से बड़ा हादसा टल गया है. बता दें कि चाईबासा के इलाके में पुलिस सर्च अभियान चला रही है. ऐसे में आए दिन इस इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच तनातनी लगी रहती है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दूरसंचार विभाग ने झारखंड-बिहार के 2.25 लाख मोबाइल नम्बर किए निष्क्रिय

सीएम नीतीश कुमार अब झारखंड के मुख्यमंत्री से मिले, कहा देश हित के लिए एकजुटता जरुरी

झारखंड में राहुल गांधी को मोदी सरनेम विवाद मामले में झटका, व्यक्तिगत पेशी से छूट वाली याचिका कोर्ट से खारिज

झारखंड के गुमला में भीषण सड़क हादसा, माता-पिता सहित 4 लोगों की मौत, 12 घायल

झारखंड में मौसम का वज्रपात: राज्य में ठनके से 5 बच्चों सहित छह की मौत, गाज और बारिश का अलर्ट

झारखंड में एयर एम्बुलेंस की हुई शुरुआत, सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, जो पैसे नहीं दे सकते हैं उसके लिए भी होगी सुविधा

Leave a Reply