Jharkhand: सीबीआई कोर्ट का आदेश, लालू यादव को वापस करो पासपोर्ट, यह है कारण

Jharkhand: सीबीआई कोर्ट का आदेश, लालू यादव को वापस करो पासपोर्ट, यह है कारण

प्रेषित समय :16:31:13 PM / Sat, May 20th, 2023

रांची. चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू यादव को उनका पासपोर्ट दे दिया जाएगा. सीबीआई कोर्ट में लालू यादव की ओर से पासपोर्ट वापस दिए जाने को लेकर किए अनुरोध पर सुनवाई हुई. सुनवाई के बाद अदालत ने लालू प्रसाद यादव के पासपोर्ट को रिलीज करने का आदेश दिया है.

पासपोर्ट वापस देने को लेकर राजद सुप्रीमो लालू यादव ने सीबीआई कोर्ट में याचिका दायर की थी. इस याचिका में उन्होंने कोर्ट से पासपोर्ट देने का अनुरोध किया था. उनकी ओर से दाखिल याचिका में कहा गया था कि उनके पासपोर्ट की अवधि अगस्त महीने तक है. इसलिए उसके रिन्यू के लिए पासपोर्ट उन्हें दिया जाए.

इलाज करा कर सिंगापुर से लौटने पर सरेंडर किया था पासपोर्ट

राजद सुप्रीमो लालू यादव ने अपना पासपोर्ट कोर्ट में सरेंडर किया था. जब वे अपना इलाज कराने सिंगापुर जा रहे थे, तब उन्हें कोर्ट के आदेश पर पासपोर्ट सौंपा गया था. सिंगापुर में उन्होंने अपनी किडनी का इलाज कराया है. इलाज करा कर लौटने के बाद उन्होंने हाईकोर्ट की शर्त के मुताबिक अपना पासपोर्ट निचली अदालत में जमा करा दिया था. हाईकोर्ट ने जमानत देते समय यह शर्त लगाई है कि लालू प्रसाद यादव अपना पासपोर्ट निचली अदालत में जमा करेंगे.

चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू

लालू यादव पशुपालन घोटाला मामले में वर्ष 1996 से लेकर 2022 तक कुल 42 महीना जेल में रह चुके हैं. उन्हें चारा घोटाला के आरसी- 64 ए/ 96 में सात साल, जबकि आरसी- 20,47, 68 ए/ 96 में पांच-पांच साल तथा आरसी- 38 ए/ 96 मामले में साढ़े तीन साल की सजा हुई है. वे 28 अप्रैल 2022 से जमानत पर हैं.

पांच मामलों में पूरी कर चुके हैं सजा

लालू यादव पांच मामलों में अधिकतम पांच साल की सजा पूरी कर चुके हैं. जेल मैनुअल के अनुसार, सश्रम कारावास के अभियुक्तों के लिए नौ महीने की सजा को एक-एक साल की सजा मानी जाती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लालू प्रसाद यादव ने किया पोती का नामकरण, तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर दी जानकारी

'जॉब के बदले जमीन' केस में लालू यादव, राबड़ी और मीसा भारती को जमानत

जांच एजेंसियों की छापेमारी को लालू ने कहा निम्न स्तर की राजनीति

लैंड फॉर जॉब्स केस: लालू के करीबियों के घर से ईडी ने जप्त किये 1.5 Kg सोने के जेवर, यूएस डॉलर

नौकरी के बदले जमीन घोटाला: सीबीआई ने राबड़ी देवी से की चार घंटे पूछताछ, कल लालू यादव से होंगे सवाल

Bihar: लालू यादव के घर गूंजेगी किलकारियां, Dy CM तेजस्वी यादव बनने वाले हैं पापा

Leave a Reply