कर्नाटक के नये मुख्यमंत्री सिद्धारमैया हो सकते हैं, चर्चाओं का बाजार गर्म, खरगे करेंगे ऐलान

कर्नाटक के नये मुख्यमंत्री सिद्धारमैया हो सकते हैं, चर्चाओं का बाजार गर्म, खरगे करेंगे ऐलान

प्रेषित समय :14:14:57 PM / Mon, May 15th, 2023

नई दिल्ली, बेंगलुरु. कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इस पर सस्पेंस बरकरार है. माना जा रहा है कि इसका फैसला आज दिल्ली में हो सकता है. चर्चा है कि पूर्व सीएम सिद्धारमैया को एक बार फिर मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है, जबकि कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम की कुर्सी दी जा सकती है.

सोमवार को डीके शिवकुमार का जन्मदिन भी है. बर्थडे की बधाइयां देने पहुंचे समर्थकों से उन्होंने कहा कि वे दिल्ली नहीं जा रहे हैं. पार्टी जो भी जिम्मेदारी सौपेंगी, वे उसे पूरी निष्ठा से संभालेंगे. वहीं सिद्धारमैया दिल्ली रवाना हो गए हैं.

 मुख्यमंत्री पद की रेस में पूर्व सीएम सिद्धारमैया और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार आगे हैं. विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला हुआ कि इसका ऐलान राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे करें. खरगे अब दिल्ली में हैं और सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. इस दौरान राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे. वहीं विधायकों ने दोनों नेताओं  पर अपनी पसंद एक बैलेट बॉक्स में बता दी है. यह बैलेट बॉक्स भी आज खोला जाएगा.

मुस्लिम को डिप्टी सीएम बनाने की मांग

इस बीच, सुन्नी उलमा बोर्ड ने मांग की है कि कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री का पद किसी मुस्लिम को दिया जाए. उन्होंने यह भी मांग की है कि पांच मुस्लिम विधायकों को गृह, राजस्व, स्वास्थ्य और अन्य विभागों जैसे अच्छे विभागों के साथ मंत्री बनाया जाए. वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शफी सादी ने यह मांग रखी.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक: एक सीएम तीन डिप्टी सीएम फॉर्मूला डीके को नहीं मंजूर, कांग्रेस आलाकमान तय करेगा CM का नाम

कर्नाटक जीत पर एमपी में जश्र, कांग्रेसियों ने लगाए जय सियाराम के नारे, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा अब हमारे यहां सिंधिया नहीं है

मुख्यमंत्री बघेल ने कर्नाटक की जीत पर कहा- नतीजों से साफ हुआ बजरंग बली कांग्रेस के साथ हैं, ये मोदी की हार

कर्नाटक में BJP ने हार मानी, राहुल गांधी ने कहा- कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ, मोहब्बत की दुकानें खुलीं

कर्नाटक में वोटिंग के दौरान कई जगह हिंसा, ईवीएम बदलने की अफवाह पर वोटिंग मशीनें, अफसरों की गाडिय़ां तोड़ीं

Leave a Reply