पाकिस्तान में बवाल जारी: अल कादिर केस में इमरान खान को राहत, दो हफ्ते की मिली जमानत

पाकिस्तान में बवाल जारी: अल कादिर केस में इमरान खान को राहत, दो हफ्ते की मिली जमानत

प्रेषित समय :17:06:14 PM / Fri, May 12th, 2023

इस्लामाबाद. इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने अल-कादिर ट्रस्ट मामले में इमरान को दो सप्ताह के लिए जमानत दी है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस उमर अता बांदियाला ने गुरुवार शाम पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी को अवैध करार दिया. वहीं, एक घंटे की सुनवाई के बाद तुरंत रिहाई के आदेश दिए. गिरफ्तारी के 48 घंटे के अंदर ही इमरान को रिहा करते हुए चीफ जस्टिस बांदियाल ने कहा, हाईकोर्ट परिसर से की गई गिरफ्तारी न्यायपालिका के इतिहास का सबसे अपमानजनक वाकया है. पूर्व पीएम की गैरकानूनी गिरफ्तारी के बाद जिस प्रकार से उपद्रव हुआ वो सही नहीं है. आज भी पाकिस्तान में सियासी हलचल रहने की उम्मीद है.

इमरान खान पर पाक सेना में फूट

इमरान खान के मुद्दे पर पाकिस्तान सेना में फूट पड़ गई है. जानकारी के मुताबिक, इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद जब बवाल मचा तो सेना ने मोर्चा संभाला. तब सेना की ओर से प्रदर्शनकारियों पर देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए थे, लेकिन पाकिस्तान के 3 कोर कमांडर ने इस आदेश का पालन नहीं किया. इनमें कराची और खैबर पख्तूनवा के कमांडर शामिल हैं. खबर है कि अब सेना ने कार्रवाई करते हुए इमरान समर्थक अपने 100 अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पीएम-आर्मी चीफ ने बुलाई बैठक

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने आर्मी चीफ आसिम मुनीर के साथ इमरजेंसी बैठक बुलाई है. इमरान को मंगलवार को नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो ने ट्रस्ट से जुड़े एक घोटाले में गिरफ्तार किया था. इमरान खान आठ दिन की एनएबी हिरासत में थे.

विरोधियों से बात कर सुलह करें- चीफ जस्टिस

चीफ जस्टिस बांदियाल ने इमरान खान से कहा कि आपके समर्थकों द्वारा हिंसा करना गलत था. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री को नसीहत दी कि वह अपने विरोधियों से बातचीत कर सुलह करें.

इमरान की पार्टी जॉइन कर लें चीफ जस्टिस

पीएमएलएन की मरियम नवाज ने कहा कि 60 अरब के घोटालेबाज को रिहा करने के बाद अब चीफ जस्टिस बांदियाल को अपनी सास के समान इमरान की पार्टी में शामिल हो जाना चाहिए.

इमरान के करीबी शाह महमूद कुरैशी गिरफ्तार

गुरुवार को इमरान खान के करीबी सहायक और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को भी गिरफ्तार कर लिया. उन पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया गया है. पीटीआई ने दावा किया कि इस्लामाबाद पुलिस उन्हें अज्ञात स्थान पर ले गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद जला पाकिस्तान, आर्मी हेडक्वॉर्टर पर हमला, हिंसा में 6 मौतें

Pakistan: इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद बवाल, समर्थकों ने आर्मी हेडक्वॉर्टर-अफसरों के घर हमले किए

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान कोर्ट रूम से गिरफ्तार, इस्लामाबाद में धारा 144 लागू

Pakistan: सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान के पक्ष में सुनाया फैसला, चुनाव आयोग के फैसले को किया निरस्त

इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट से मिली राहत, गिरफ्तारी वारंट सस्पेंड, इन शर्तों का करना होगा पालन

Leave a Reply