उत्तरप्रदेश: मऊ में बुर्का पहनकर फर्जी वोट डालने पहुंची 15 महिलाएं गिरफ्तार

उत्तरप्रदेश: मऊ में बुर्का पहनकर फर्जी वोट डालने पहुंची 15 महिलाएं गिरफ्तार

प्रेषित समय :11:24:49 AM / Thu, May 11th, 2023

मऊ. उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के लिए गुरुवार को 38 जिलों में वोट डाले जा रहे हैं. मऊ जनपद में भी वोटिंग चल रही है. लेकिन यहां पर फर्जी मतदाता भी पुलिस ने पकड़े हैं. शहर कोतवाली के खीराबाग में फर्जी तरीके से वोट डालने की कोशिश की गई है. हालांकि, पोलिंग पार्टी ने बुर्का पहन कर वोट डालने पहुंची महिलाओं को पकड़ लिया और फिर पुलिस के हवाले कर दिया. कुल 15 फर्जी वोटरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सीएओ धनंजय कुमार मिश्रा ने मामले की पुष्टि की है.

जानकारी के अनुसार, ये महिलाएं बुर्का पहनकर वोट डालने पहुंची थी. फर्जी आधार कार्ड भी इनके पास से समिला है. आरोपियों में दो नाबालिग लड़कियां भी शामिल हैं. सीएओ धनंजय कुमार मिश्रा ने बताया कि फर्जी वोट डालने पहुंची महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है. आधार कार्ड और कागज चैक किए जा रहे हैं. कई मतदान केंद्रों पर चेकिंग की गई है. आधार कार्ड की चेकिंग के बाद इन्हें डिटेन किया गया है. बोगस वोटिंग को रोका जा रहा है.

उधर, आजमगढ़ में एक बार फिर भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच नोकझोंक देखने को मिली है. यहां पर बीएलओ को बाहर करने को लेकर पुलिस कर्मियों से भाजपा कार्यकर्ता और प्रदेश कार्य समिति के सदस्य गुड्डू मिश्रा भिड़ गए. भाजपा नेता ने पुलिसकर्मियों पर फर्जी मतदान कराने का आरोप लगाया. साथ ही ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मियों ने भाजपा नेता को चुनाव के बाद गैर जनपद ट्रांसफर कराने की चेतावनी भी दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तरप्रदेश सरकार ने 10 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन, घर-घर जा रही कोरोना टीम

उत्तरप्रदेश सीएम के रूप में योगी ही पहली पसंद , एबीपी न्यूज़ और सी वोटर सर्वे के नतीजे

उत्तरप्रदेश में इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई, एक साथ 22 ठिकानों पर छापेमारी

उत्तरप्रदेश: शार्ट सर्किट से घर में लगी भीषण आग, महिला और दो बेटियों की जलकर मौत

Leave a Reply