ओडीआई विश्व कप के लिए भारत आने से पहले पाकिस्तान, बीसीसीआई जय शाह से यह लिखित गारंटी चाहता है

ओडीआई विश्व कप के लिए भारत आने से पहले पाकिस्तान, बीसीसीआई जय शाह से यह लिखित गारंटी चाहता है

प्रेषित समय :18:19:55 PM / Mon, May 8th, 2023

इस्लामाबाद. अगला आईसीसी क्रिकेट वनडे विश्व कप इस साल के आखिरी में भारत में खेला जाना है, लेकिन पाकिस्तान की टीम यहां खेलने आएगी या नहीं, इसको लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है. दरअसल, एशिया कप खेलने के लिए भारत ने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया, इसके बाद से पाकिस्तान धमकी दे रहा है कि वह भी विश्व कप खेलने भारत नहीं आएगा. हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) वास्तव में ऐसा कोई फैसला लेने की स्थिति में नहीं है, क्योंकि यदि पाकिस्तान वनडे विश्व कप नही खेलता है तो भारी आर्थिक नुकसान होगा.

अब पाकिस्तान ने रखेगा यह शर्त

ताजा खबर यह है कि पाकिस्तान ने भारत आने के लिए एक शर्त रखी है. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष नजम सेठी अब बीसीसीआई सचिव जय शाह से बात करेंगे और इस बात की लिखित गारंटी मांगेंगे कि टीम इंडिया पाकिस्तान में 2025 में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेगी.

अभी यह साफ नहीं है कि जय शाह की ओर से ऐसी लिखित गारंटी दी जाएगी या नहीं. बता दें, दोनों देशों के बीच आतंकवाद सबसे बड़ा रोडा है. भारत का साफ कहना है कि जब तक पाकिस्तान सीमा पार से आतंकवाद फैलाना बंद नहीं करेगा, उसके साथ कोई क्रिकेट सीरीज नहीं खेली जाएगी.

क्या रद्द होगा एशिया कप

इस मुद्दे के कारण एशिया कप भी रद्द होने की कगार पर पहुंच गया है. आईपीएल के ठीक बाद पाकिस्तान में ये मुकाबले होने हैं, लेकिन भारत वहां जाकर खेलने को तैयार नहीं है. पाकिस्तान ने इसके बाद प्लान बी बनाया कि भारतीय टीम यूएई में अपने मैच खेल लें, जबकि बाकी टीमों के मुकाबले पाकिस्तान में हो जाए, लेकिन बीसीसीआई इसके लिए भी तैयार नहीं हुआ. यदि एशिया कप रद्द होता है तो पाकिस्तान को तगड़ा झटका लगेगा. भारत पूरे मामले में मजबूत स्थिति में है, क्योंकि आईसीसी की कमाई का एक बड़ा हिस्सा बीसीसीआई से जाता है. वहीं पाकिस्तान भी मजबूर है, क्योंकि वहां मैच नहीं हुए तो बोर्ड कंगाल हो जाएगा.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंचे कोहली, शुभमन गिल ने भी लगायी लंबी छलांग

टीम इंडिया को बंगलादेश से पहले वनडे की हार के बाद लगा एक और बड़ा झटका, आईसीसी ने ठोंका बड़ा जुर्माना

Virat Kohli की बड़ी उपलब्धि, आईसीसी ने घोषित किया प्लेयर ऑफ द मंथ

बीच मैदान में अब बल्लेबाज का ध्यान भटकाना विपक्षी टीम को पड़ेगा भारी, मिलेगी ये सजा, आईसीसी ने बदला नियम

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में रवींद्र जडेजा टॉप पर बरकरार, विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा खिसके

Leave a Reply