#KarnatakaAssemblyElection2023 सर्वे कहते हैं कि कांग्रेस की किस्मत बुलंद है, कितनी.... इस हफ्ते पता चल जाएगा?

#KarnatakaAssemblyElection2023 सर्वे कहते हैं कि कांग्रेस की किस्मत बुलंद है, कितनी.... इस हफ्ते पता चल जाएगा?

प्रेषित समय :22:15:47 PM / Mon, May 8th, 2023

अभिमनोज. कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर जो सर्वे आए हैं, वे यह तो संकेत दे रहे हैं कि इस बार कांग्रेस की सरकार बन सकती है, लेकिन स्पष्ट बहुमत मिलेगा कि नहीं, इसको लेकर सवालिया निशान है?
हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस को सर्वे में जितनी सीटें दिखाई जा रही हैं, उससे कई ज्यादा सीटें कांग्रेस को मिल सकती हैं!
एबीपी न्यूज का कहना है कि.... कर्नाटक चुनाव से पहले, तीन चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में कांग्रेस को बड़ी जीत दर्ज करने की भविष्यवाणी की गई है, जबकि जबकि जी न्यूज-Matrize ने अपने ओपिनियन पोल में भाजपा के लिए फिर से जीत सुनिश्चित करने का अनुमान लगाया है?
ये हैं सर्वे के नतीजे....
* एबीपी-सीवोटर ओपिनियन पोल के अनुसार कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनने की संभावना है, जबकि बीजेपी को इस बार यहां बड़ा नुकसान हो सकता है और जेडीएस का प्रदर्शन औसत से नीचे रहने का अनुमान है, इसके अनुसार कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस 110 से 122 सीटें मिल सकती है, कांग्रेस को करीब 40 प्रतिशत वोट शेयर मिल सकता है, जबकि बीजेपी को 35 प्रतिशत वोट शेयर मिलने की संभावना है, तो जेडीएस को 17 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं.
* इंडिया टुडे-सी वोटर के अनुसार कांग्रेस पार्टी के नेता पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया 42 प्रतिशत समर्थन के साथ सबसे पसंदीदा सीएम फेस हैं, तो बीजेपी के वर्तमान मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई 31 प्रतिशत वोट के साथ दूसरे नंबर पर हैं.
* उधर, एक कन्नड़ आउटलेट ईडीना ने अपने सर्वेक्षण में यह दावा किया है कि कांग्रेस 132-140 तक की संख्या में सीटों पर जीत दर्ज करते हुए एक स्पष्ट बहुमत की ओर बढ़ रही है, जबकि भाजपा के पाले में 33 फीसदी वोट शेयर के साथ 57-65 सीटें जीतने का अनुमान है.
सियासी सयानों का मानना है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे देश की भावी राजनीति की दशा और दिशा तय करेंगे, क्योंकि इस चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी का फेस सियासी दांव पर लगा है!
#KarnatakaAssemblyElection2023 रघु आदित्य- कर्नाटक वीरशैव लिंगायत फोरम ने दिया कांग्रेस को समर्थन, भाजपा को बड़ा झटका!
https://palpalindia.com/2023/05/08/Rajasthan-Senior-Journalist-Raghu-Aditya-Karnataka-Veerashaiva-Lingayat-Forum-Support-Congress-Karnataka-Assembly-Elections-2023-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक में पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस का पंजा खा जाता सरकारी पैसे, इनकी ऐसी ही बीमारियों का इलाज करने आई बीजेपी

#Kharge : कर्नाटक के बेटे पर बेशर्म बयान! दूसरों पर पत्थर उछालने से पहले अपना शीशे का घर संभालिये मोदी जी?

कर्नाटक : कांग्रेस प्रत्याशी के भाई के घर आईटी की रेड पेड़ में डिब्बे में छिपाकर रखे थे एक करोड़ रुपए बरामद

पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा कर्नाटक को दिल्ली में शाही परिवार की सेवा के लिए नंबर-1 एटीएम बनाना चाहती है

PM Modi का कांग्रेस पर हमला, कहा कर्नाटक को दिल्ली में शाही परिवार की सेवा के लिए नंबर.1 एटीएम बनाना चाहती है

Leave a Reply