Jharkhand: 15 मई तक रांची से गो एयर की सेवाएं बंद, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु का किराया आसमान पर

Jharkhand: 15 मई तक रांची से गो एयर की सेवाएं बंद, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु का किराया आसमान पर

प्रेषित समय :16:28:56 PM / Sun, May 7th, 2023

रांची. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट रांची से गो एयर की सेवाएं बंद कर दी गयी है. यह सेवा 15 मई तक के लिए बंद की गयी है. यह सेवा कब बहाली होगी, इस पर संशय बरकरार है. इधर एयरपोर्ट प्रबंधन ने कहा है कि बिना किसी अग्रिम सूचना के सेवा बंद किए जाने को लेकर जवाब-तलब भी किया गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार ईंधन की कमी और आर्थिक संकट की वजह से इस सेवा को अगले एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है. इसका लाभ दूसरी कंपनियां उठा रही हैं. वहीं यात्रियों की जेब ढीली हो रही है. रांची से कई बड़े शहरों का किराया आसमान छू रहा है.

किराया दोगुना से अधिक

गो एयर की सेवाएं बंद होने के बाद रांची से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए इसकी फ्लाइट्स के यात्री दूसरी विमान कंपनियों पर निर्भर हो गए हैं. यानी रांची से अब विस्तारा, इंडिगो और एयर एशिया की ही सेवा यात्रियों को उपलब्ध हो रही हैं. जिसका फायदा ये कंपनियां उठा रही हैं. नतीजा यह है कि इन शहरों की यात्रा के लिए लोगों को दोगुना पैसे देने पड़ रहे हैं. रांची से कोलकाता के बीच का किराया 13 हजार पार कर गया है. इसकी वजह यह है कि रांची से कोलकाता के बीच केवल इंडिगो सेवा दे रही है. इंडिगो का 72 सीटर विमान उड़ान भर रहा है.

यात्रियों की संख्या में भी आयी कमी

दरअसल अभी शादी के साथ-साथ घूमने का भी सीजन है. ऐसे में एयरलाइंस कंपनियों के जानकार बता रहे हैं कि मई और जून का महीना एयरलाइंस कंपनियों के लिए पीक सीजन होता है. गो एयर की उड़ान अभी बंद होने से से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है. 2020 से पहले रांची एयरपोर्ट से प्रतिदिन यात्रियों की आवाजाही 10 हजार की संख्या को पार कर चुकी थी. लेकिन अभी पीक सीजन में फ्लाइट की संख्या कम होने से और फेयर बढऩे से यात्रियों की आवाजाही पर विपरीत असर पड़ रहा है. उनकी संख्या भी कम हो रही है.

चार उड़ान सेवा हुई बाधित

गो एयर की सेवाएं बाधित होने से 4 उड़ानों पर संकट बढ़ गया है. 11.25 बजे दिन बेंगलुरु-रांची-बेंगलुरु, 2.55 बजे अपराह्न दिल्ली-रांची-दिल्ली सेवा, 4.50 बजे शाम मुंबई-रांची-मुंबई सेवा और 7.25 बजे रात दिल्ली-रांची-दिल्ली सेवा बाधित हो गयी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड के गुमला में भीषण सड़क हादसा, माता-पिता सहित 4 लोगों की मौत, 12 घायल

झारखंड में मौसम का वज्रपात: राज्य में ठनके से 5 बच्चों सहित छह की मौत, गाज और बारिश का अलर्ट

झारखंड में एयर एम्बुलेंस की हुई शुरुआत, सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, जो पैसे नहीं दे सकते हैं उसके लिए भी होगी सुविधा

झारखंड में नक्सलियों ने मचाया आतंक, 1 जेसीबी और 4 ट्रैक्टर में लगाई आग, बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे

झारखंड में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में मार गिराये पाँच ईनामी नक्सली

Leave a Reply