#SharadPawar : जो शरद पवार कह रहे हैं, पल-पल इंडिया कई बार कह चुका है?

#SharadPawar : जो शरद पवार कह रहे हैं, पल-पल इंडिया कई बार कह चुका है?

प्रेषित समय :22:10:13 PM / Tue, May 2nd, 2023

पल-पल इंडिया (व्हाट्सएप- 8302755688). शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी तीन दलों वाले एमवीए.... महाविकास अघाड़ी गठबंधन के सूत्रधार कहे जानेवाले एनसीपी प्रमुख शरद पवार का कहना है कि- बीजेपी कभी अपनी सहयोगी शिवसेना को खत्म करने की फिराक में थी?
खबरों की मानें तो शरद पवार ने दावा किया कि.... इसका कारण यह था कि बीजेपी का मानना था कि वह शिवसेना को खत्म किए बिना राज्य में निर्विवाद वर्चस्व हासिल नहीं कर सकती है!
शरद पवार का कहना है कि.... दोनों सहयोगियों के बीच बेचैनी पैदा हो गई थी, जो तब और गहरी हो गई जब बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में करीब 50 सीटों पर गुपचुप तरीके से बागी उम्मीदवारों को समर्थन देकर शिवसेना की स्थिति को कमजोर करने की कोशिश की, इससे पहले, वे कहते हैं, 2017 का बीएमसी चुनाव, जिसे बीजेपी ने अपने तीन दशक पुराने गठबंधन में पहली बार शिवसेना के खिलाफ स्वतंत्र रूप से लड़ा, शिवसेना को खत्म करने का एक तरीका था?

याद रहे, पल-पल इंडिया ने अनेक बार यह कहा है कि बीजेपी कभी अपनी सहयोगी रही शिवसेना को खत्म करना चाहती है, पल-पल इंडिया (24 जनवरी 2022) को- महाराष्ट्र में मकसद केवल सत्ता नहीं है? गांधी परिवार की तरह ठाकरे परिवार का सियासी वर्चस्व तोड़ना है! में कहा था....

महाराष्ट्र में जो सियासी जोड़़तोड़ चल रहा है, उसका मकसद केवल सत्ता हासिल करना नहीं है, बल्कि गांधी परिवार की तरह ठाकरे परिवार का सियासी वर्चस्व तोड़ना है!
जिस तरह केंद्र में गांधी परिवार पर लगातार सियासी हमले किए जा रहे हैं, ठीक उसी तरह महाराष्ट्र में ठाकरे परिवार पर भी सियासी निशाना साधा गया है, मतलब.... बाहर से बदनाम करो, भीतर से बगावत हो?
राहुल गांधी को जमकर बदनाम किया गया और कांग्रेस के अंदर गांधी परिवार का विरोध करनेवाला गुट तैयार किया गया, ये कांग्रेस के अंदर बैठे गांधी परिवार विरोधी समय-समय पर कांग्रेस और गांधी परिवार को ही कठघरे में खड़ा कर देते हैं?
इसी तरह, महाराष्ट्र में भी उद्धव ठाकरे को बाहर से बदनाम किया गया और शिवसेना के भीतर ही बागी तैयार किए गए, नतीजा सबके सामने है!
दरअसल, बीजेपी अच्छी तरह से जानती है कि देश में कांग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो बीजेपी को केंद्र की सत्ता से बेदखल करने का दम रखती है और कांग्रेस की सबसे बड़ी ताकत गांधी परिवार है?
यदि गांधी परिवार बिखर जाता है या कमजोर पड़ जाता है, तो केंद्र से बीजेपी को हटाना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन होगा?
याद रहे, अपने सत्ता के मकसद को हासिल करने के लिए गांधी परिवार की मेनका गांधी और वरुण गांधी का साथ लिया गया और मकसद पूरा हो जाने के बाद अब क्या हालात हैं, जगजाहिर है?
सियासी तौर पर न केवल मेनका गांधी और वरुण गांधी को किनारे कर दिया गया है, बल्कि वरुण गांधी के दादा फिरोज गांधी का खूब मजाक उड़ाया जा रहा है?
यही सियासी खेला यूपी में मुलायम सिंह यादव के परिवार के साथ चल रहा है?
महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के ढाई साल के शासन में बीजेपी को अच्छी तरह समझ में आ गया कि जब तक ठाकरे परिवार का सियासी दबदबा है, बीजेपी कभी महाराष्ट्र की सत्ता हासिल नहीं कर सकती है, यही वजह है कि शिवसेना के भीतर बागियों को प्रोत्साहित किया गया, उन्हें हर तरह का सहयोग और संरक्षण दिया गया है?
सियासी सयानों का मानना है कि.... मोदी टीम का सियासी खेला अभी भी जारी है, इधर ठाकरे परिवार को कमजोर करने के प्रयास हुए हैं, तो उधर पवार परिवार को भी सियासी संकट में डालने की की कोशिशें जारी हैं, देखना दिलचस्प होगा कि कितनी कामयाबी मिलती है?

#Politics : उद्धव ठाकरे.... अगर ऐसा है, तो आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के मस्जिद जाने का क्या होगा?
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ठाणे में शिवसेना कार्यालय पर कब्जे को लेकर शिंदे-ठाकरे गुट के कार्यकर्ताओं में झड़प

ठाणे में शिवसेना कार्यालय पर कब्जे को लेकर शिंदे-ठाकरे गुट के कार्यकर्ताओं झड़प

महाराष्ट्र विधानसभा का बजट सत्र: शिवसेना ने विधायकों के लिए जारी की व्हिप, गैरहाजिरी पर होगी कार्यवाही

कर्नाटक चुनाव : मेनिफेस्टो में कांग्रेस का वादा, सरकार बनी तो बजरंग दल पर लगेगा बैन, मचा बवाल

#MadhyaPradesh एमपी में कांग्रेस या बीजेपी, सर्वे ने सबको उलझा दिया है?

CG News : छत्तीसगढ़ के बड़े आदिवासी नेता नंदकुमार साय ने भाजपा को छोड़ कांग्रेस का हाथ थामा

Leave a Reply