झारखंड में मौसम का वज्रपात: राज्य में ठनके से 5 बच्चों सहित छह की मौत, गाज और बारिश का अलर्ट

झारखंड में मौसम का वज्रपात: राज्य में ठनके से 5 बच्चों सहित छह की मौत, गाज और बारिश का अलर्ट

प्रेषित समय :17:11:56 PM / Mon, May 1st, 2023

रांची. झारखंड में गर्मी से राहत जारी है. रविवार को राज्य के कई हिस्सों में हल्की बारिश और ठंडी हवाएं चलीं, लेकिन, वज्रपात से राज्य में 5 बच्चों सहित 6 की मौत हो गई. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ, टर्फ लाइन और पूर्वी यूपी में बने सर्कुलेशन से रांची सहित पूरे झारखंड के मौसम में परिवर्तन देखा जा रहा है. यही वजह है कि राज्य के कई हिस्सों में बारिश, गर्जन, वज्रपात के साथ 40 से 50 किमी की स्पीड से हवा चल रही है. अगले दो दिनों तक अधिकतम तापमान में और 3 से 4 डिग्री की गिरावट होगी. इसके बाद तापमान में वृद्धि होगी. मौसम विभाग ने एक मई को वज्रपात और बारिश का अलर्ट जारी किया है.

सबसे ज्यादा गर्म जमशेदपुर रहा

रांची और आसपास के क्षेत्र में अगले चार दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे. बारिश होने की भी संभावना है. राज्य के उत्तरी और मध्य हिस्से में ओलावृष्टि, गर्जन और वज्रपात हो सकती हैै.

इस दौरान 40 से 50 किमी की स्पीड से हवा चलने की संभावना है. रविवार को रांची का अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री, न्यूनतम 22.6 डिग्री, जमशेदपुर का अधिकतम 36.7 डिग्री, न्यूनतम 23.0 डिग्री और डालटनगंज का अधिकतम 30.7 डिग्री और न्यूनतम 25.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.

साहिबगंज में 4 और पाकुड़ में दो की मौत, एक घायल भी

साहिबगंज के राधानगर में बगीचे में रविवार की दोपहर ठनके से चार बच्चों की मौत हो गई, जबकि एक बच्ची घायल है. आम के बगीचे में बच्चे आम चुनने के लिए गए थे. तभी ठनका गिरने से हुमायूं शेख के दो बच्चे आयशा खातून(14) एवं नजरुल इस्लाम (7), जाहिद आलम (6) और तौकीर आलम (10) की मौत हो गई, जबकि नास्नारा खातून (6) घायल है. जिसका इलाज चल रहा है. वहीं पाकुड़ के हिरणपुर थाना क्षेत्र के वीरग्राम में ठनके से राजेश हेम्ब्रन(13) की मौत हो गई. महेशपुर स्थित शिरिश्ताल्ला में 16 वर्षीय युवक की बिजली गिरने से मौत हो गई.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में नक्सलियों ने मचाया आतंक, 1 जेसीबी और 4 ट्रैक्टर में लगाई आग, बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे

झारखंड में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में मार गिराये पाँच ईनामी नक्सली

झारखंड : जमशेदपुर में शोभा यात्रा पर पथराव; पुलिस की गाड़ी भी तोड़ी

झारखंड में एक महिला ने 3 मासूम बच्चों के साथ ट्रेन से कटकर दी जान, चारों की मौत

झारखंड के धनबाद में कोयले के अवैध खनन के दौरान खदान धंसने से चार की मौत, 6 घायल

Leave a Reply