झारखंड में एयर एम्बुलेंस की हुई शुरुआत, सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, जो पैसे नहीं दे सकते हैं उसके लिए भी होगी सुविधा

झारखंड में एयर एम्बुलेंस की हुई शुरुआत, सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, जो पैसे नहीं दे सकते हैं उसके लिए भी होगी सुविधा

प्रेषित समय :16:26:13 PM / Fri, Apr 28th, 2023

रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज शुक्रवार 28 अप्रैल से एयर एम्बुलेंस सेवा की शुरुआत कर दी है. इसकी शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, सभी के लिए स्वास्थ्य सुविधा एक बराबर हो. अगर किसी को इलाज की जरूरत है, वह पैसे नहीं दे सकता तो सरकार एयर एम्बुलेंस का खर्च उठायेगी. सभी के लिए बराबर सुविधा हो, यह हमारी कोशिश है. झारखंड सरकार ने बेहतर इलाज के लिए कम दर पर दिल्ली, बनारस, हैदराबाद, चेन्नई, लखनऊ, मुंबई के लिए एयर एम्बुलेंस की सुविधा दी है।.केवल तीन घंटे की सूचना पर ही एयर एम्बुलेंस मरीज के लिए उपलब्ध होगी.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने क्या कहा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उद्घाटन के बाद कहा, आज हमने स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक और कड़ी जोडऩे की कोशिश की है. स्वास्थ्य को लेकर कई टिप्पणियां हमारे विरोधी करते रहे हैं. राज्य में स्वास्थ्य की स्थिति आज जिस स्थिति में है. झारखंड जंगल से घिरा राज्य है. हर जगह स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने में परेशानी होती है यही वजह है कि हमने राज्य की सड़कों पर कई एम्बुलेंस दौड़ा रखे हैं. हमने राज्य में सड़कों पर और एम्बुलेंस की संख्या बढ़ाने का भी फैसला लिया है. रिम्स को लेकर कई तरह की खबरें छपती हैं. कई बार कोर्ट भी संज्ञान लेते हैं.

सड़क के किनारे बनेंगे हैलीपैड, राज्य में बड़ी दुर्घटना में भी मिलेगी एयर सुविधा

हेमंत सोरेन ने कहा, राज्य में सभी के लिए एक समान सुविधा हो. अगर कोई इस खर्च का वहन नहीं कर सकता तो सरकार उनकी मदद करेगी. कई लोग ट्रेन से भी जाते हैं लेकिन कई बार समय का अभाव होता है. यह एयर एम्बुलेंस उस समय की बचत करेगा. इस राज्य में कभी भी कहीं आपात स्थिति होती है तो उस समय इसका इस्तेमाल हो सकता है. सड़कों पर कई दुर्घटना होती है. सड़क मार्ग से लाने में कई बार लोगों को परेशानी होती है. कई लोग रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं. जगह- जगह सड़क के किनारे हैलीपैड बने और आपात स्थिति में उन्हें तुरंत शहर के अस्पताल लाया जा सके यह भी कोशिश है.

राज्य में कई जगह हैं एयरपोर्ट

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के कई एयरपोर्ट को बेहतर करने का आदेश दिया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा, हम गुमला, गिरिडीह, डाल्टेनगंज सहित राज्य के कई हिस्सों में एयरपोर्ट हैं हम उन्हें बेहतर करने का आदेश दे रहे हैं. कई जगहों पर ट्रायल लैंडिंग की गयी है. हमारी कोशिश है ज्यादा से ज्यादा जगहों से मरीजों को यह आपात सुविधा मिले.

कैसे बुक कर सकते हैं एम्बुलेंस

अगर आप एयर एम्बुलेंस की इस सुविधा का उपयोग करना चाहते हैं तो आप इन नंबर पर फोन कर सकते हैं साथ ही. इसकी वेबसाइट पर जाकर भी इसकी बुकिंग की जा सकती है. मोबाइल नंबर - 8210594073, फोन नंबर- 06514665515

कहां के लिए किस दर पर मिलेगी सेवा

दिल्ली - पांच लाख
मुंबई - सात लाख
चेन्नई - आठ लाख
कोलकाता - तीन लाख
हैदराबाद - सात लाख
बनारस - 3.30 लाख
लखनऊ - पांच लाख
तिरुपति - आठ लाख.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में मार गिराये पाँच ईनामी नक्सली

झारखंड : जमशेदपुर में शोभा यात्रा पर पथराव; पुलिस की गाड़ी भी तोड़ी

झारखंड में एक महिला ने 3 मासूम बच्चों के साथ ट्रेन से कटकर दी जान, चारों की मौत

झारखंड के धनबाद में कोयले के अवैध खनन के दौरान खदान धंसने से चार की मौत, 6 घायल

झारखंड में नक्सलियों का तांडव, पांच ट्रैक्टर में लगा दी आग, 40 लोगों ने किया ईंट भट्ठे पर हमला

Leave a Reply