#KarnatakaElections2023 कर्नाटक स्टार प्रचारक! न कांग्रेस के सचिन पायलट, न बीजेपी की वसुंधरा राजे?

#KarnatakaElections2023 कर्नाटक स्टार प्रचारक! न कांग्रेस के सचिन पायलट, न बीजेपी की वसुंधरा राजे?

प्रेषित समय :22:15:35 PM / Wed, Apr 19th, 2023

प्रदीप द्विवेदी. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और बीजेपी, दोनों ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, दिलचस्प बात यह है कि.... इधर न तो कांग्रेस की सूची में सचिन पायलट का नाम है और न ही बीजेपी की लिस्ट में वसुंधरा राजे का नाम है, लिहाजा इन सूचियों को लेकर सियासी चर्चाओं का बाजार गर्म है!
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को तो मोदी टीम पहले से ही नजरअंदाज करती रही है, लेकिन सचिन पायलट का नाम नहीं होना, पायलट टीम के लिए किसी सियासी झटके से कम नहीं है?
दक्षिण भारत में राजस्थान के मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए स्टार प्रचारकों की सूची में राजस्थान के बड़े और लोकप्रिय नेताओं के नाम शामिल होते रहे हैं, कांग्रेस की सूची में सीएम अशोक गहलोत का तो नाम है, लेकिन ताजा अघोषित बगावत करनेवाले पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का नाम नहीं है, जबकि अब तक हर चुनाव में सचिन पायलट कांग्रेस के स्टार प्रचारक रहे हैं, यह पहला मौका है जब पायलट को स्टार प्रचारक नहीं बनाया है!
खबर है कि.... कांग्रेस की स्टार प्रचारक की सूची में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, राज्य प्रमुख डीके शिवकुमार, एलओपी सिद्धारमैया, जगदीश शेट्टार, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आदि प्रमुख नेताओं के नाम शामिल है.
उधर, बीजेपी की स्टार प्रचारक की सूची में पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित 40 नेताओं के नाम शामिल हैं.
याद रहे, कर्नाटक में 10 मई 2023 को विधानसभा चुनाव हैं!

कर्नाटक चुनाव में बीजेपी का टिकट वितरण का गुजरात मॉडल फेल, मोदी का 'परिवारवाद सिद्धांत' भी ढेर?

पल-पल इंडिया ने पहले ही कहा था- कर्नाटक, गुजरात नहीं है? जगदीश शेट्टार ने बीजेपी छोड़ी, कांग्रेस में शामिल!

क्या योगी को 2024 के लिए पीएम फेस बनाने का समय आ गया है?

कर्नाटक, गुजरात नहीं है? येदियुरप्पा के सामने सारे सिद्धांत ढेर, टिकट वितरण के बाद बगावत के सुर तेज? 

#Satyapal_Malik मोदीजी से सवाल बेमतलब हैं! ’सत्य’ का सामना तो वे तब भी नहीं करते थे?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#KarnatakaElections2023 पल-पल इंडिया ने पहले ही कहा था- कर्नाटक, गुजरात नहीं है? जगदीश शेट्टार ने बीजेपी छोड़ी, कांग्रेस में शामिल!

#KarnatakaElections2023 कर्नाटक चुनाव में बीजेपी का टिकट वितरण का गुजरात मॉडल फेल, मोदी का 'परिवारवाद सिद्धांत' भी ढेर?

कर्नाटक के बीदर में राहुल गांधी की रैली, कहो- 40% कमीशन लेती है बीजेपी तो इन्हें 40 सीट देना, 41 मत देना

Leave a Reply