MP: नरसिंहपुर में सड़क हादसे में संत कनक बिहारी महाराज सहित एक शिष्य की मौत

MP: नरसिंहपुर में सड़क हादसे में संत कनक बिहारी महाराज सहित एक शिष्य की मौत

प्रेषित समय :15:37:24 PM / Mon, Apr 17th, 2023

नरसिंहपुर. मध्य प्रदेश के सागर-नरसिंहपुर राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 44 पर हुए सड़क हादसे में ख्यात संत कनक बिहारी महाराज और उनके एक शिष्य विश्राम रघुवंशी की मौत हो गई, जबकि एक शिष्य रूपदयाल घायल हो गया. संत अपने वाहन से अशोकनगर से छिंदवाड़ा जाने निकले थे. हाइवे पर बरमान चौकी के तहत आने वाले ग्राम सगरी के पास उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई. जिससे संत और शिष्य विश्राम की मौके पर ही मौत हो गई.

बताया जा रहा है की किसी वाहन को बचाने के प्रयास में यह हादसा हुआ है. बरमान चौकी प्रभारी संजय सूर्यवंशी ने बताया की हादसे में घायल रुपदयाल पिता साहब रघुवंशी को करेली अस्पताल भेजा गया है. करेली पुलिस के अनुसार घायल के संबंध में सूचना मिली है और उसको जिला अस्पताल रेफर किया जा रहा है. संत कनकबिहारी रघुवंशी समाज के गुरु बताए जा रहे हैं. घटना की सूचना लगते ही जिले भर से रघुवंशी समाज के लोग बरमान आ रहे हैं.

राम मंदिर निर्माण में 111 करोड़ रुपए देने लिया था संकल्प

बताया जाता है की संत कनक बिहार कनक बिहारी महाराज ने अयोध्या श्रीराम मंदिर निर्माण में रघुवंशी समाज से एकत्र कर 111 करोड़ रुपये दान करने का संकल्प लिया था. साथ ही फरवरी 2024 में अयोध्या में श्रीराम यज्ञ 9009 कुंडीय करने का संकल्प था जिसमे सभी यजमान रघुवंशी समाज से होने का प्रस्ताव समाज के मध्य रखा था. उनका जन्म विदिशा जिले के नटेरन तहसील के खैराई गांव में हुआ था. जन्मस्थान पर सबसे बड़ा आश्रम है. वहीं लोनी कलां छिंदवाड़ा में भी आश्रम है.

पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ का ट्वीट कर जताया शोक

एक सड़क दुर्घटना में परम श्रद्धेय संत यज्ञ सम्राट श्री श्री 1008 श्री कनक बिहारी महाराज का स्वर्गवास होने का दुख समाचार प्राप्त हुआ. गुरु जी का देवलोक गमन उनके समस्त शिष्यों और भक्तों के लिए अपूरणीय क्षति है. ईश्वर महाराज जी की आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और उनके भक्तों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

खुशखबर, मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में आयी बहार, चार चीतों का जन्म

मध्य प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार पद्मश्री अभय छजलानी का निधन, सीएम ने जताया शोक

मध्य प्रदेश में शुरू हुई नदी एंबुलेंस सेवा, दुर्गम क्षेत्र में बसे आदिवासी समुदाय को मिलेगा लाभ

मध्य प्रदेश विधानसभा में बीबीसी के खिलाफ पारित हुआ निंदा प्रस्ताव, कांग्रेस ने किया विरोध

मध्य प्रदेश में भाजपा नेता ने परिवार सहित खाया जहर, पत्नी और दो बेटों सहित सभी की मौत

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: बीजेपी और कांग्रेस जुटी आदिवासियों को साधने में

मध्य प्रदेश के मुरैना में कपलिंग खुलने से दो हिस्सों में बंटी तेलंगाना एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला

Leave a Reply