बिहार, मोतिहारी में जहरीली शराब, कहर, 8 लोगों की मौत, 6 की आंख की रोशनी गई

बिहार: मोतिहारी में जहरीली शराब का कहर, 8 लोगों की मौत, 6 की आंख की रोशनी गई

प्रेषित समय :12:01:21 PM / Sat, Apr 15th, 2023

पटना. बिहार में एक बार फिर शराब का कहर देखने को मिला. मोतिहारी जिले में शराब पीने के बाद आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि छह लोगों की आंख की रोशनी चली गई. इन सभी का अस्पताल में इलाज चल रहा है. अस्पताल में भर्ती मरीजों ने डॉक्टरों को खुद बताया कि उन्होंने शराब पी थी, जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई. मरीजों के इस बयान के बाद आशंका व्यक्त की जा रही है कि जहरीली शराब पीने के बाद ही इन लोगों की हालत बिगड़ी है.

मोतिहारी सदर अस्पताल में तैनात एक डॉक्टर ने बताया कि मरीजों ने शराब पीने की बात स्वीकार की है. हालांकि प्रशासन पोस्टमार्टम रिपोर्ट और बिसरा जांच रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहा है. मोतिहारी और मुजफ्फरपुर सिविल सर्जन ने पहले इसे डायरिया बताकर संदिग्ध मौत करार दिया था, लेकिन जब मरीजों ने शराब पीने और आंख से कुछ न दिखने की बात बताई तो डॉक्टरों का शक गहरा गया. फिलहाल भर्ती मरीजों का इलाज चल रहा है.

वहीं इस घटना के बाद जिला प्रशासन सतर्क हो गया है. आनन-फानन में गांव में डॉक्टरों की एक टीम भेजी गई है. टीम गांव में हरके सदस्य की जांच कर रही है. जो भी संदिग्ध लग रहा है, उसको अस्पताल भेजा रहा है. इस घटना में तुरकौलिया थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गदरिया गांव के ध्रुव पासवान, विनोद पासवान, अशोक पासवान, रामेश्वर राम और हरसिद्धि के पिता-पुत्र परमेंद्र दास और नवल दास, पहाड़पुर गांव के टुनटुन सिंह और भूटन मांझी की मौत हुई है. वहीं पहाड़पुर गांव के भोला प्रसाद की हालत नाजुक है. सदर अस्पताल के डॉक्टर अमित और ग्रामीण अस्पताल के डॉक्टर विनोद ने जहरीली शराब से मौत की आशंका जताई है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Earthquake: बिहार के बाद जम्मू-कश्मीर में लगे भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.0 थी तीव्रता

Road Accident: नेपाल के सिंधुली में भीषण सड़क हादसा, बिहार के रहने वाले 4 भारतीयों की मौत

बिहार के कैमूर में तेज रफ्तार ट्रक ने 8 लोगों को कुचला, दो की मौत, 6 गंभीर, जो सामने आया रौंदता चला गया

बिहार के वैशाली में दर्दनाक वारदात, पत्नी-बेटे की हत्या के बाद शख्स ने डाला एसिड, आरोपी फरार

बिहार : 37 आईएएस और 26 आईपीएस का तबादला, कई जिलों के DM-SP बदले, यहां देखें पूरी सूची

Leave a Reply