गृृहमंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे से पहले भारी विस्फोटक से भरी कार बरामद, पुलिस ने शुरू की जांच

गृृहमंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे से पहले भारी विस्फोटक से भरी कार बरामद, पुलिस ने शुरू की जांच

प्रेषित समय :08:52:00 AM / Fri, Apr 14th, 2023

कोलकाता. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के बीरभूम आ रहे हैं। वह ऐसे मौके पर आ रहे हैं जब अगले दिन बंगाली नववर्ष शुरू होगा। अमित शाह के बीरभूम दौरे की तैयारियों के बीच उनकी सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। शाह के बीरभूम आने के कुछ घंटों पहले एक कार से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है। यह कार स्कॉर्पियो है जो गुसलारा बाईपास के बगल में एक ईंट भट्टे के पास सड़क किनारे खड़ी थी। संदिग्ध गाड़ी को लेकर जब कोई दावा करने नहीं आया तो पुलिस को सूचना दी है। पुलिस ने जांच की तो होश उड़ गए। स्कॉर्पियों में 17 बक्से रखे मिले जिनमें 3400 जिलेटिन की छड़ें बरामद की गई हैं।

पुलिस ने बताया कि हर एक बैक्से में 200 जिलेटिन की छड़ें रखी थीं। विस्फोटक को निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया। पुलिस ने स्कॉर्पियों को कब्जे में ले लिया है। बीरभूम पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। हालांकि इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। अमित शाह बीरभूम में एक पार्टी कार्यालय की आधारशिला रखेंगे और एक रैली को संबोधित करेंगे। शाह राजस्थान में बूथ अध्यक्षों की एक बैठक को संबोधित करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सूरी में पार्टी की एक सभा को संबोधित करने के लिए बंगाल आने से एक दिन पहले बंगाल भाजपा नेताओं ने ईजेडसीसी, साल्ट लेक में बंद कमरे में बैठक की।

नेताओं ने बूथ सशक्तिकरण कार्यक्रम का जायजा लिया, जिस पर पंचायत चुनाव से पहले भाजपा के शीर्ष नेता जोर दे रहे थे। पार्टी की संगठनात्मक रिपोर्टों ने बताया है कि दक्षिण बंगाल के जिलों में काम संतोषजनक नहीं रहा है। अमित शाह जिस सूरी इलाके में पहुंच रहे हैं वह बीरभूम एलएस निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है। विधानसभा चुनाव में बीजेपी यहां दूसरे स्थान पर आई थी। बीरभूम जिले के टीएमसी जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल पशु तस्करी मामले में अभी जेल में बंद हैं।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमित शाह का बड़ा दावा: लोकसभा चुनाव 2024 में 300 से ज्यादा सीटों के साथ मोदी जी तीसरी बार बनेंगे पीएम

बिहार में फिर से लौटा जंगल राज, नीतीश के लिए हमेशा के लिए बंद हो गए बीजेपी के दरवाजे: अमित शाह

सासाराम में हिंसा के बाद लागू धारा 144 को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह का बिहार दौरा रद्द

गृहमंत्री अमित शाह का दावा: UPA शासन में पीएम मोदी को फंसाने के लिए CBI ने बनाया था दबाव

गृहमंत्री अमित शाह ने छिंदवाड़ा में भरी हुंकार, सीएम शिवराज ने कमल नाथ को बताया कपट नाथ

Leave a Reply