Jharkhand: सचिवालय घेरने पर BJP के तीन पूर्व मुख्यमंत्री, सांसद सहित 41 लोगों पर FIR, हजारों कार्यकर्ताओं को बनाया आरोपी

Jharkhand: सचिवालय घेरने पर BJP के तीन पूर्व मुख्यमंत्री, सांसद सहित 41 लोगों पर FIR, हजारों कार्यकर्ताओं को बनाया आरोपी

प्रेषित समय :18:12:28 PM / Wed, Apr 12th, 2023

रांची. मंगलवार को भाजपा के सचिवालय घेराव कार्यक्रम के दौरान हुए उपद्रव और पत्थरबाजी की घटना को लेकर धुर्वा थाने में मामला दर्ज कराया गया है. इसमें राज्य के तीन पूर्व मुख्यमंत्री, सांसद सहित 40 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. वहीं एक हजार से अधिक भाजपा के कार्यकर्ताओं को आरोपी बनाया गया है. धुर्वा थाने में मामला कार्यपालक दंडाधिकारी उपेंद्र कुमार की ओर से दिए गए बयान के आधार पर दर्ज कराया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार कार्यपालक दंडाधिकारी उपेंद्र कुमार की ओर से लिखित आवेदन दिया गया है. जिन पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है, उन पर उपद्रव करने, दंगा भड़काने, सरकार के निर्देशों का उल्लंघन करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने, अपराध के लिए उकसाने और दूसरे व्यक्ति को नुकसान पहुंचाने से संबंधित धाराएं लगायी गयी हैं.

वीडियोग्राफी-फोटोग्राफी से हुई मार्किंग

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिन लोगों पर मामला दर्ज किया गया है उनमें तीन पूर्व मुख्यमंत्री सहित सांसद और कई अन्य लोग शामिल हैं. लिखित आवेदन में बताया गया है कि सचिवालय घेराव कार्यक्रम के दौरान नियमों का उल्लंघन करते हुए उपद्रव किए गए. इस दौरान प्रशासन की ओर से वीडियोग्राफी की गयी. वहीं ड्रोन के माध्यम से भी नजर रखा गया. धुर्वा गोलचक्कर के पास मचाए गए उपद्रव में 41 लोगों को चिन्हित किया गया है. जिन पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. आवेदन में बताया गया है कि इन्हीं लोगों के नेतृत्व में घेराव कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

क्या लिखा है प्राथमिकी में ?

धुर्वा थाना में दिए गए आवेदन में कहा गया है कि 11 अप्रैल को भाजपा का सचिवालय घेराव कार्यक्रम घोषित था. इसको लेकर डीसी और एसएसपी ने संयुक्त रूप से दंडाधिकारी, अधिकारी और सुरक्षा बलों की तैनाती संबंधित आदेश जारी किया था. विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए धुर्वा गोलचक्कर से चांदनी चौक हटिया तक 11 अप्रैल की सुबह आठ बजे से रात के 11.30 बजे तक धारा 144 लगाया गया था. इसके बाद भी भाजपा के नेता और कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग उखाडऩे और हटाने की प्रयास किया. वे उपद्रवियों की तरह व्यवहार करने लगे, ड्यूटी पर तैनात पुलिस बल और दंडाधिकारी को निशाना बनाकर बोतल फेंके, पत्थरबाजी की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में मार गिराये पाँच ईनामी नक्सली

झारखंड : जमशेदपुर में शोभा यात्रा पर पथराव; पुलिस की गाड़ी भी तोड़ी

झारखंड में एक महिला ने 3 मासूम बच्चों के साथ ट्रेन से कटकर दी जान, चारों की मौत

झारखंड के धनबाद में कोयले के अवैध खनन के दौरान खदान धंसने से चार की मौत, 6 घायल

झारखंड में नक्सलियों का तांडव, पांच ट्रैक्टर में लगा दी आग, 40 लोगों ने किया ईंट भट्ठे पर हमला

झारखंड: RPF सिपाही ने रेलकर्मी के पूरे परिवार को मारी थी गोलियां, कोर्ट ने ट्रिपल मर्डर केस में सुनाई फांसी की सजा

Leave a Reply