केजरीवाल ने आप को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने के बाद कहा- इस सफर में कई साथी जेल गए, भगत सिंह के चेले हैं सिसोदिया और जैन

केजरीवाल ने आप को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने के बाद कहा- इस सफर में कई साथी जेल गए, भगत सिंह के चेले हैं सिसोदिया और जैन

प्रेषित समय :15:34:38 PM / Tue, Apr 11th, 2023

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी को निर्वाचन आयोग से राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने के एक दिन बाद अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि इस खुशी के मौके पर मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की याद आ रही है. अगर वे इस मौके पर होते तो खुशी में चार चांद लग जाते.

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन देश और हम सबके लिए संघर्ष कर रहे हैं. इस वक्त देश की सभी राष्ट्र विरोधी ताकतें, देश का भला नहीं चाहती, वो आम आदमी पार्टी का विरोध कर रही हैं. केजरीवाल ने कहा कि कल मैं एक जगह गया था, जहां सरकारी स्कूल में जर्मन, स्पेनिश पढ़ाई जाती है. मैं हिसार के एक स्कूल से पढ़ा हूं जहां ये सुविधाएं नहीं थी, देश के किसी प्राइवेट स्कूलों में भी ये सुविधाएं नहीं है.

केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया का कसूर ये था कि उन्होंने गरीब बच्चों को सपने देखने के लिए पंख दिए और उनके खिलाफ राष्ट्रविरोधी ताकतें लग गई. उन्होंने कहा कि जैन साहब का कसूर ये था कि उन्होंने सपना देखा था कि देश के गरीबों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा मिले. ऐसा सपना दिखाने वालों को राष्ट्रविरोधी ताकतों ने मिलकर जेल में डाल दिया. दोनों भगत सिंह के चेले हैं.

भगवान हमसे देश के लिए कुछ कराना चाह रहे हैं

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी क्या औकात, हम तो निमित्त मात्र हैं. कहां से कहां आ गए, 10 साल के अंदर राष्ट्रीय पार्टी बन गए. इसका मतलब भगवान हमसे देश के लिए कुछ तो कराना चाह रहा है. उन्होंने कहा कि राष्ट्र विरोधी ताकतें आप को रोकना चाहती है. मनीष सिसोदिया का इतना कसूर था कि उसने गऱीब बच्चों के सपनों को पंख दिए. सत्येंद्र जैन ने सभी का इलाज़ मुफ़्त कर दिया. राष्ट्र विरोधी ताकतों ने दोनों को जेल में डाल दिया. दोनों भगत सिंह के चेले हैं.

यहां तक की यात्रा में बहुत साथी जेल गए

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पार्टी गठन से लेकर आज तक के सफर में बहुत साथी जेल गए. संतोष कोली शहीद हुई, मीरा सान्याल, विपीन को खोया है. भगवान उन सभी की आत्मा को शांति दे. बहुत से लोगों ने अपनी नौकरियां छोड़ी है. उन्होंने कहा कि हमारे 3 मज़बूत स्तंभ हैं- कट्टर ईमानदारी, कट्टर देशभक्ति, इंसानियत.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बंगाल से मनरेगा का पैसा केंद्र से मांगने के लिए लिखा जाएगा 1 करोड़ लेटर, 50 हजार पत्र लेकर दिल्ली कूच का ऐलान

दिल्ली में अब स्कूल पेरेंट्स को एक ही दुकान से किताबें व ड्रेस खरीदने को मजबूर नहीं कर सकेंगे, होगी कार्रवाई

सत्येंद्र जैन को लगा झटका: दिल्ली हाईकोर्ट में जमानत याचिका हुई खारिज

हनुमान जयंती: देशभर में अलर्ट, बंगाल में पैरामिलिट्री तैनात, दिल्ली में पुलिस कर रही पेट्रोलिंग

आईपीएल: गुजरात टाइटंस ने छह विकेट से जीता मैच, दिल्ली कैपिटल्स की लगातार दूसरी हार

फिर डरा रहा कोविड: 24 घंटे में कोरोना के 3824 केस, 5 की मौत, दिल्ली में 7 महीने का रिकॉर्ड टूटा

Leave a Reply