OMG: पाई-पाई जोड़कर किसान ने बनाया टाइटैनिक जैसा घर, साकार किया अपना सपना

OMG: पाई-पाई जोड़कर किसान ने बनाया टाइटैनिक जैसा घर, साकार किया अपना सपना

प्रेषित समय :15:49:36 PM / Tue, Apr 11th, 2023

सिलीगुड़ी. अपने जुनून के मुताबिक़ उत्तरी 24 परगना जि़ला के हेलेंचा के रहने वाले मिंटू रॉय ने अपना घर टाइटैनिक जहाज़ की तरह बनाया है. 20-25 साल पहले वह अपने पिता मनोरंजन रॉय के साथ यहां आए और सिलीगुड़ी के फ़सीदवा इलाक़े में बस गए. इस समय वह खेती करते हुए अपना समय बिताते हैं. इतने वर्ष हो गए, पर मिंटू रॉय ने अपनी इच्छा को मरने नहीं दिया और धीरे-धीरे उन्होंने जहाज़ जैसे अपने सपने के घर का निर्माण शुरू कर दिया.

जब वह कोलकाता में रहते थे तो उस समय उसने जहाज़ जैसा अपना घर बनाने का सोचा था. और तब से यह बात उसके अंदर बसी हुई थी. पर कोई भी इंजीनियर उनकी मदद करने को तैयार नहीं था. फिर उसने खुद ही अपने हाथ से इस घर को बनाने की ठान ली.

नेपाल जाकर सीखा काम

पर पैसे की कमी आड़े आ रही थी और इस वजह से काम बीच-बीच में रुक जाता था. उसके पास इतना पैसा नहीं था कि वह राजमिस्त्री की सेवा ले सकें. फिर वह खुद नेपाल गया और वहां तीन साल तक खुद राजमिस्त्री का काम किया और इस तरह यह काम सीखा. इसके बाद वह खुद अपना घर बनाने लगा. अब जहाज़ जैसा सपने का उसका घर धीरे-धीरे तैयार हो रहा है. मिंटू ने बताया कि जहाज़ जैसे इस घर को उसने 2010 में बनाना शुरू किया. यह जहाज़ 39 फीट लंबा, 13 फीट चौड़ा और 30 फीट ऊंचा है. आजकल यह जहाज़-घर आसपास के लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. उसने ठीक जहाज़ की तरह यह घर बनाया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

6.8 भूकंप के बाद 4 देशों में 6 बार कांपी धरती, नेपाल में 6 की मौत, जानें कहां-कहां था केंद्र

भारत-नेपाल सीमा पर घुसपैठ : उज़्बेकिस्तान की दो महिला और एक युवक को एसएसबी के जवानों ने पकड़ा

नेपाल की कालीगंडकी नदी की शालिग्राम शिला से अयोध्या में तराशी जाएगी भगवान श्रीराम की प्रतिमा

नेपाल के पोखरा में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 5 भारतीय सहित सभी सवार 72 लोगों के मारे जाने की आशंका

Earthquake: उत्तराखंड और नेपाल में महसूस किए गए भूकंप के झटके, तीव्रता 4.7 व 5.3 हुई रिकार्ड

Leave a Reply