Jharkhand: जमशेदपुर में भड़की हिंसा, तनाव, धारा 144, इंटरनेट बंद, भारी पुलिस बल तैनात, यह है कारण

Jharkhand: जमशेदपुर में भड़की हिंसा, तनाव, धारा 144, इंटरनेट बंद, भारी पुलिस बल तैनात, यह है कारण

प्रेषित समय :15:36:32 PM / Mon, Apr 10th, 2023

जमशेदपुर. झारखंड के जमशेदपुर में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. यहां रामनवमी पर दो पक्षों के बीच झड़प हुई थी. इसके बाद एक मंदिर पर टंगे झंडे में मांस मिलने के बाद हालात बिगड़ गए. ताजा खबर यह है कि कुछ थाना क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गई है और इंटरनेट बंद कर दिया गया है.

हिंसाग्रस्त इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. एक अधिकारी ने बताया कि जमशेदपुर के शास्त्रीनगर में दो समूहों के बीच ईंट-पत्थरबाजी हुई. कुछ दुकानों और वाहनों में आगजनी भी की गई. इसके बाद अधिकारियों ने इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी. एक पक्ष का आरोप है कि उनके धार्मिक झंडे का अपमान किया गया.

पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. झारखंड के कदमा थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है.

जमशेदपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रभात कुमार ने क्षेत्र की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए कहा, स्थिति नियंत्रण में है. जो भीड़ जमा हुई थी, उन्हें घर भेज दिया गया. पूरे इलाके में फोर्स तैनात कर दी गई है और आरएएफ की एक कंपनी तैनात कर दी गई है.

एसएसपी कुमार ने कहा, कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है. उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम विजय जाधव के मुताबिक, हम स्थिति का आकलन कर रहे हैं. सामान्य स्थिति लाने के लिए शांति समिति और अन्य हितधारकों के साथ संचार स्थापित किया जा रहा है. जाधव ने लोगों से अफवाहों पर विश्वास न करने का भी आग्रह किया. लोगों से अनुरोध है कि वे किसी भी अफवाह पर विश्वास न करें. यदि उन्हें कोई भड़काऊ या अप्रिय संदेश मिलता है, तो कृपया उन्हें पुलिस को रिपोर्ट करें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में मार गिराये पाँच ईनामी नक्सली

झारखंड : जमशेदपुर में शोभा यात्रा पर पथराव; पुलिस की गाड़ी भी तोड़ी

झारखंड में एक महिला ने 3 मासूम बच्चों के साथ ट्रेन से कटकर दी जान, चारों की मौत

झारखंड के धनबाद में कोयले के अवैध खनन के दौरान खदान धंसने से चार की मौत, 6 घायल

झारखंड में नक्सलियों का तांडव, पांच ट्रैक्टर में लगा दी आग, 40 लोगों ने किया ईंट भट्ठे पर हमला

Leave a Reply