Jamshedpur: धार्मिक झंडे में बांधा मांस का टुकड़ा, दो पक्षों में घंटों रहा विवाद, सड़क पर लोगों ने पढ़ी हनुमान चालीसा

Jamshedpur: धार्मिक झंडे में बांधा मांस का टुकड़ा, दो पक्षों में घंटों रहा विवाद, सड़क पर लोगों ने पढ़ी हनुमान चालीसा

प्रेषित समय :15:51:53 PM / Sun, Apr 9th, 2023

जमशेदपुर. जमशेदपुर में शनिवार रात दो पक्ष के लोग आमने-सामने आ गए. कदमा चौक में धार्मिक झंडे में मांस का टुकड़ा बांधे जाने का लेकर पूरा विवाद हुआ. झंडे को अशुद्ध करने की जानकारी मिलते ही हिंदू संगठन के लोग और बीजेपी कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे. लोगों ने हंगामा करते हुए कार्रवाई की मांग की.

हिंदू संगठनों ने प्रशासन की अनदेखी के खिलाफ चौक पर ही धरना दिया. घंटों ये विवाद चला. इधर हंगामे की बात सुनकर दूसरे पक्ष के लोग भी चौक की तरफ बढऩे लगे. इसकी जानकारी मिलते ही डीएसपी (सीसीआर) अनिमेष गुप्ता और बिष्टुपुर थाना प्रभारी अंजनी कुमार मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया.

जानिए यह है पूरा मामला

शहर के कदमा शास्त्रीनगर ब्लॉक नंबर- 3 चौक के पास शनिवार की देर शाम वहां लगे धार्मिक झंडे के बांस में किसी असामाजिक तत्व ने पॉलीथीन में मांस का टुकड़ा बांध दिया. इसकी जानकारी होते ही भाजपा और हिंदू संगठन के लोग मौके पर पहुंचे और हंगामा करने लगे. प्रशासन की ओर से पहल नहीं होने पर सभी चौक पर बैठ नारेबाजी करने लगे. इस बीच दोनों समुदाय के लोगों में तनाव का माहौल बना रहा. जिसके बाद पुलिस-प्रशासन ने मामले को शांत कराया.

पुलिस बल की हुई तैनाती

विवाद के बाद किसी अप्रिय घटना की आशंका को देखते हुए घटना स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई. वहीं मांस की पॉलिथीन को वहां से हटा दिया गया. मौके पर पॉलीथिन हटाने को लेकर भी स्थानीय लोगों ने हंगामा किया. जिसके बाद पुलिस-प्रशासन की ओर से लोगों को काफी मशक्कत के बाद समझा कर शांत किया गया. पुलिस ने कार्रवाई करने की बात कही है.

नया झंडा लगा कर सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ

मामला शांत होने के बाद तमाम हिंदू संगठन के लोगों ने झंडे को बदला और नया झंडा लगाया. इसके बाद मौके पर ही सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया. आरती की गई और झंडे को शुद्ध किया गया. हिंदू संगठन के लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी और कड़ी कार्रवाई की मांग की. साथ ही संवेदनशील क्षेत्र में प्रशासन की ओर से सीसीटीवी कैमरा लगाने की मांग की गई. वहीं लोगों ने चौक का नाम बजरंग चौक करने की मांग की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply