पीएम मोदी ने बांदीपुर टाइगर रिजर्व में जंगल सफारी का उठाया आनंद, हाथियों को खिलाया गन्ना

पीएम मोदी ने बांदीपुर टाइगर रिजर्व में जंगल सफारी का उठाया आनंद, हाथियों को खिलाया गन्ना

प्रेषित समय :13:19:25 PM / Sun, Apr 9th, 2023

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांदीपुर टाइगर रिजर्व का दौरा किया. एक दिन पहले ही पीएम मैसुरु पहुंचे थे. प्रोजेक्ट टाइगर के 50 साल पूरे होने पर पीएम आज बाघों की संख्या बताएंगे. एक दिन पहले पीएमओ की तरफ से पीएम की तस्वीर पोस्ट की गई थी. इसमें वो एकदम अलग अंदाज में दिख रहे थे. पीएम मोदी ने बाघों का आंकड़ा जारी कर दिया है. 2022 में बाघों की संख्या 3167 पहुंच गई है. बीते चार सालों में 200 बाघ बढ़े हैं. 2018 में 2867 बाघ थे. पीएम मोदी ने कहा कि बाघों की संख्या बढ़ना हमारे लिए गौरव की बात है.

पीएम मोदी ने ओपन जीप में बैठकर सफारी की. इसके बाद हाथियों के पास जाकर उनको गन्ना खिलाया. पीएम मोदी ने शनिवार की रात मैसुरु ही रहे. इसके बाद आज सुबह बांदीपुर रिजर्व के लिए निकल गए. प्रोग्राम के मुताबिक पीएम सुबह 11 बजे बाघ की गिनती जारी करेंगे

पीएम बाघों की संख्या तो बताएंगे ही लेकिन इसके साथ ही अमृत काल विजन और इंटरनेशनल बिग कैट्स अलायंस की नींव भी रखेंगे. IBCA कई देशों को एक ग्रुप है जहां मार्जर प्रजाति के सात जानवर जैसे बाघ, शेर, हिम तेंदुआ, जगुआर, पुमा, टाइगर, लेपर्ड पाए जाते हैं.

ये ऑर्गनाइजेशन इन जानवरों का संरक्षण और सुरक्षा में ध्यान देता है. कूनो नेशनल पार्क में पिछले दिनों पीएम मोदी ने चीते छोड़े थे. इसके बाद पीएम ने यहां पर फ्रंट लाइन में काम कर रहे वर्करों के साथ काफी वक्त बिताया था. आज भी पीएम कर्नाटक के बांदीपुर टाइगर रिजर्व में वहां के वर्करों से मुखातिब होंगे. पीएम स्मारक से जुड़ा एक सिक्का भी जारी करेंगे. अगले महीने कर्नाटक में चुनाव भी है. 10 मई को वोटिंग होनी है. यहां पर सियासत हर पल बदल रही है. तमाम ओपिनियन पोल के मुताबिक यहां पर कांग्रेस को बढ़त है मगर बीजेपी पीछे नहीं है. यहां पर इस बार कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply